हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

स्वच्छता रैंकिंग के बाद भी नहीं नहीं जागे अधिकारी, जगह-जगह कूड़े के ढेर

एक तरफ जहां प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत की बात करते हैं वहीं दूसरी तरफ उन्हीं की सरकार इस सपने को साकार करने में नाकाम साबित हो रही है. गुरुग्राम में इन दिनों लोग गंदगी से बहुत परेशान हैं. हर कोने में कूड़े के बड़े-बड़े ढेर लगे हुए हैं, जिससे लोगों का जीना मुहाल हो गया है.

By

Published : Jul 26, 2019, 9:36 PM IST

गुरुग्राम में गंदगी

गुरुग्राम: नगर निगम की तरफ से हर महीने करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद भी शहर में जगह जगह कूड़े के ढेर पड़े हुए हैं. स्थानीय लोगों को कहना है कि बार बार शिकायत करने के बाद भी कोई भी समाधान हीं निकला है.

गुरुग्राम में एक तरफ लगातार प्रदूषण की मात्रा दिन प्रतिदिन बढ़ रही है और दूसरी तरफ शहर भर में सफाई व्यवस्था की हालत भी खस्ता है. प्रशासन द्वारा दावा किया जाता है कि शहर में सफाई व्यवस्था दूरूस्त है, लेकिन शहर के अलग अलग इलाकों में कूड़ों के ढेर लगे हुए हैं.

क्लिक कर देखें वीडियो

गुरुग्राम के बस स्टैंड, रोड़वेज वर्कशॉप, सदर बाजार, सेक्टर-12 और शहर के कई इलाकों में कूड़े के ढेर लगे हुए हैं, लेकिन प्रशासन इस समस्या की कोई सुध नहीं ले रहा है. फिलहाल निगम के अधिकारियों को इस बारे में कई बार शिकायत भी की गई है, लेकिन इसके बावजूद ये कूड़े के ढेर यहां से नहीं उठे हैं. बता दें कि स्वच्छता सर्वेक्षण में गुरुग्राम की रैंकिंग 89 रही है. इसके बाद भी अधिकारियों की नींद अभी तक नहीं खुली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details