हरियाणा

haryana

गुरुग्राम पहुंचेगा पंजाब और राजस्थान के किसानों का जत्था, भारी पुलिस बल तैनात

By

Published : Dec 12, 2020, 5:43 PM IST

सरकार के साथ आर-पार की लड़ाई लड़ने का ऐलान कर चुके किसान पीछे हटने को तैयार नहीं हैं. दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसानों ने अपने आंदोलन को और तेज करने का निर्णय लिया है. खबर है कि रविवार को पंजाब और राजस्थान के किसान ट्रैक्टर के जरिए गुरुग्राम पहुंच सकते हैं.

punjab rajasthan farmers gurugram
गुरुग्राम पहुंचेगा पंजाब और राजस्थान के किसानों का जत्था, भारी पुलिस बल तैनात

गुरुग्रामःदिल्ली बॉर्डर पर किसान आंदोलन का आज 17वां दिन है. केंद्र सरकार से बातचीत ना बनने के बाद जहां एक तरफ किसानों ने देशभर के सभी टोल नाकों को टोल फ्री करने का एलान किया है. तो वहीं दूसरी ओर किसानों ने दिल्ली एनसीआर के हाईवे को 12 दिसंबर से बंद करने का ऐलान किया है. किसानों के इस ऐलान के बाद से गुरुग्राम में मौजूद टोल प्लाजा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

पंजाब और राजस्थान के किसान गुरुग्राम पहुंचेंगे

सरकार के साथ आर-पार की लड़ाई लड़ने का ऐलान कर चुके किसान पीछे हटने को तैयार नहीं हैं. दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसानों ने अपने आंदोलन को और तेज करने का निर्णय लिया है. इसके साथ ही पंजाब-हरियाणा समेत कई जगहों पर किसानों द्वारा टोल फ्री कराए जाने के बाद अलग-अलग राज्यों से किसानों के जत्थे दिल्ली की ओर कूच करने लगे हैं. खबर है कि रविवार को पंजाब और राजस्थान के किसान ट्रैक्टर के जरिए गुरुग्राम पहुंच सकते हैं.

गुरुग्राम पहुंचेगा पंजाब और राजस्थान के किसानों का जत्था, भारी पुलिस बल तैनात

इन टोल प्लाजा पर बढ़ी सुरक्षा

सूत्रों के मुताबिक रविवार तक किसानों का एक जत्था गुरुग्राम पहुंचेगा. किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली-एनसीआर के सभी हाइवे और टोल प्लाजा पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. गुरुग्राम के खेड़की दौला टोल, सरहौल बॉर्डर और पंचगांव बॉर्डर पर भारी पुलिस बल तैनात है. गुरुग्राम के डीसीपी का कहना है कि किसी भी सूरत में किसानों को नेशनल हाईवे जाम नहीं करने दिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः सिंघु बॉर्डर पर लगातार बढ़ रही है किसानों की संख्या, भारी पुलिस बल भी तैनात

दिल्ली कूच की तैयारी में किसान

किसानों ने ऐलान किया था कि पूरे देश में रोज प्रदर्शन होगा. पंजाब, हरियाणा, यूपी, राजस्थान और मध्य प्रदेश में 14 तारीख को धरने दिए जाएंगे, जो धरने में शामिल नहीं होगा वो दिल्ली को कूच करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details