हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

गुरुग्राम: 18 घंटे के बाद भी नहीं हुआ किसान का पोस्टमार्टम, किसानों ने किया अस्पताल में प्रदर्शन

सोहना में कीटनाशक दवा का छिड़काव करने से हुई किसान की मौत. पुलिस ने शव को सोहना के नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेजा. लेकिन शव को 18 रखने के बाद डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम करने के लिए गुरुग्राम रेफर कर दिया.जिसके बाद किसान अस्पताल में ही शव को रखकर प्रदर्शन करने लगे.

By

Published : Sep 5, 2019, 8:59 PM IST

कीटनाशक दवा का छिड़काव करने से हुई किसान की मौत

गुरुग्राम:सोहना में कीटनाशक दवा का छिड़काव करने से एक किसान सुखदर्शन की मौत हो गई. गांव वालों को उसकी मौत का पता चलते ही पुलिस को मामले की सूचना दी. मौके पर पुलिस ने आकर शव को पोस्टमार्टम के लिए सोहना के नागरिक अस्पताल भेज दिया. लेकिन 18 घंटे बीतने के बावजूद डॉक्टरों ने शव को पोस्टमार्टम करने के बजाए शव को पोस्टमार्टम के लिए गुरुग्राम रेफर कर दिया.

कीटनाशक का छिड़काव करने से हुई किसान की मौत
जिसके बाद किसानों ने रोष जताते हुए शव को अस्पताल कार्यालय के सामने रखकर प्रदर्शन करने लगे. जिससे अस्पताल में हड़कंप मच गया. किसानों के प्रदर्शन के बाद अस्पताल प्रशासन होश में आया. जिसके बाद शव का पोस्टमार्टम किया गया.


मृतक के चाचा राजेन्द्र सिंह ने कहा कि लोह सिंघानी गांव का निवासी सुखदर्शन अपने खेत में कीटनाशक दवा का छिड़काव कर रहा था. जिसके बाद किसान की तबियत खराब हो गई. जिसके बाद उसकी मौत हो गई. जिसके बाद पुलिस ने शव को सोहना के नागरिक अस्पताल में भेजा. लेकिन नागरिक अस्पताल के डॉक्टरों ने करीब 18 घंटे तक शव को डैड हाउस में रखकर पोस्टमार्टम के लिए गुरुग्राम रेफर कर दिया. जिसके कारण हम प्रदर्शन कर रहे हैं.


वहीं मामले की जानकारी देते हुए जाँच अधिकारी अजीम खान ने बताया कि सोहना सदर थाने के अंदर आने वाली निमोठ पुलिस चौकी में मृतक किसान सुखदर्शन के चाचा के बयान पर कार्यवाही किया गया. शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों के हवाले कर मामले की आगामी जांच शुरु कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details