हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

गुरुग्राम ड्रग कंट्रोल विभाग ने मास्क और सैनिटाइजर का अवैध जखीरा पकड़ा

गुरुग्राम ड्रग कंट्रोल विभाग ने कार्रवाई करते हुए मास्क और सैनिटाइजर का जखीरा पकड़ा है. विभाग की छापेमारी लगातार जारी है. विभाग ने मेडिकल स्टोर को नोटिस दिया. जिसमें लोगों को सही दाम पर मास्क और सैनिटाइजर देने के निर्देश दिए गए हैं.

By

Published : Mar 8, 2020, 9:21 PM IST

Updated : Mar 8, 2020, 9:47 PM IST

mask and sanitizer in Gurugram
mask and sanitizer in Gurugram

गुरुग्राम: ड्रग कंट्रोल विभाग ने गुरुग्राम में छापेमारी की है. ये छापेमारी गुरुग्राम के पॉश इलाके साउथ सिटी और आसपास के इलाके में मेडिकल स्टोर पर की है. गुप्त सूचना के आधार पर खबर मिली थी कि इस इलाके में बड़ी संख्या में मास्क और सैनिटाइजर ब्लॉक कर के रखे हुए हैं ताकि उनको बड़ी रकम में बेचा जा सके लेकिन ड्रग कंट्रोल विभाग के अधिकारी अमनदीप चौहान को गुप्त सूत्रों से सूचना मिली कि इस इलाके में भारी संख्या में मास्को और सैनिटाइजर को ब्लॉक करके गोदाम में रख दिया है.

ड्रग कंट्रोल विभाग ने पकड़ा मास्क और सैनिटाइजर का जखीरा

इन मास्क सैनिटाइजर को ज्यादा दामों में बेचने की प्लानिंग चल रही है. कुल मिलाकर कहा जाए कि इनकी ब्लैक मार्केटिंग होनी थी लेकिन इसकी सूचना पहले ही ड्रग कंट्रोल विभाग को मिल गई और ड्रग कंट्रोल विभाग ने छापेमारी कर सारे जखीरे को अपने कब्जे में ले लिया और इन पर उचित कार्यवाही की जा रही है.

गुरुग्राम ड्रग कंट्रोल विभाग ने मास्क और सैनिटाइजर का अवैध जखीरा पकड़ा

ड्रग कंट्रोल विभाग ने गुरुग्राम के सभी मेडिकल स्टोरों को नोटिस जारी किया है. ऑरिजिनल रेट में मास्क और एमआरपी से 10 से 20% सस्ता सैनिटाइजर जनता को बेचना है. अन्यथा शिकायत मिलने पर मेडिकल स्टोर पर उचित कार्रवाई की जाएगी. और हो सकता है इनका लाइसेंस भी रद्द किया जाए.

गुरुग्राम में मास्क और सैनिटाइजर की ब्लैक मार्केटिंग

फिलहाल जो जखीरा ड्रग कंट्रोल विभाग ने किया है उनको भी सभी मेडिकल स्टोर पर पर्याप्त मात्रा में भिजवाने की प्लानिंग चल रही है ताकि हर व्यक्ति जो मास्क और सैनिटाइजर खरीदना चाहता है उन तक आसानी से पहुंच सके. फिलहाल ड्रग कंट्रोल विभाग ने पूरे गुरुग्राम में अपने गुप्तचर फैला दिए हैं ताकि कोई भी मेडिकल स्टोर या किराना स्टोर वाला मास्क या सैनिटाइजर की ब्लैक मार्केटिंग ना की जा सके.

ये भी पढ़ें-करनाल की महिलाएं बोलीं- आज भी सड़क पर अकेले निकलने से डर लगता है

फिलहाल कोरोना वायरस की दहशत से पूरे देश में मास्क और सैनिटाइजर की कमी हो गई है, लेकिन ड्रग कंट्रोल विभाग ने पहल कर गुरुग्राम में जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाने का काम किया है.

Last Updated : Mar 8, 2020, 9:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details