हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सोहना के वकील की हत्या का मामला, एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग तेज

सोहना के वकील विकास यादव की हत्या के बाद एसोसिएशन ने अब एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग को लेकर पंजाब और हरियाणा के राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने की बात कही है. उन्होंने वकील विकास यादव के परिवार को एक करोड़ के मुआवजे और सीबीआई जांच की मांग भी की है.

By

Published : Jul 26, 2019, 9:28 PM IST

पंजाब, हरियाणा एवं चंडीगढ़ बार काउंसिल

गुरुग्राम:सोहना में एडवोकेट विकास यादव की हत्या के मामले में दक्षिण हरियाणा बार एसोसिएशन के विरोध के बाद पंजाब-हरियाणा और चंडीगढ़ बार काउंसिल ने इस मामले में सख्त चेतावनी दे दी है. पंजाब, हरियाणा एवं चंडीगढ़ बार काउंसिल के चेयरमैन एचएस बराड़ ने विकास यादव के परिवार को 1 करोड़ मुआवजा देने के साथ मामले की सीबीआई जांच करवाने की मांग की है.

वकील विकास की हत्या के बाद उठी एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग

इसी के साथ एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग की है. काउंसिल के चेयरमैन एचएस बराड़ ने का कहना है कि एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट को लेकर पंजाब और हरियाणा के राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा जाएगा. इसके बाद 30 जुलाई को बार काउंसिल की बैठक बुलाई जाएगी. जिसमें आगमी रणनीति तय की जाएगी. साथ ही सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अहर कोई बड़ा कदम उठाना पड़ा तो उससे भी पीछे नही हटेंगे. फिलहाल इस मामले पर हड़ताल की नहीं करना चाहते अगर जरुरत पड़ी तो कोई भी फैसला लिया जा सकता है.

एक आम व्यक्ति की मौत पर सभी पार्टियां घर पहुंचती हैं और मुआवजे की मांग करती हैं मगर अभी तक सोहना मामले में किसी भी राजनीतिक पार्टी ने आगे आकर इसकी निंदा नहीं की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details