हरियाणा

haryana

By

Published : Nov 3, 2019, 9:48 PM IST

ETV Bharat / state

90 लाख की लागत से टोहाना के नागरिक अस्पताल का होगा कायाकल्प

टोहाना नागरिक अस्पताल की इमारत का बेहतर इलाज हो रहा है. करीबन 90 लाख की लागत से ईमारत की हर बिगड़ी हालात में सुधार लाया जा रहा है.

tohana civil hospital building renovation

फतेहाबाद: नागरिक अस्पताल टोहाना में जहां चिकित्सकों की कमी को लेकर सवाल उठते रहे है वहीं इसकी ईमारत की बदतर हालात को लेकर भी अकसर चर्चा बनी रहती है.
वहीं अब नागरिक अस्पताल टोहाना ने इसमें जबरदस्त सुधार करने के लिए कमर कसी है. जिसके चलते आजकल नागरिक अस्पताल में एक साथ कई तरह के पुननिर्माण मरम्मत के कार्य चल रहे है.

टोहाना नागरिक अस्पताल का हो रहा है कायाकल्प

ये भी पढ़ें- सोनीपत में निर्मम हत्या, पहले शराब पिलाई फिर तेजधार हथियार से हत्या कर कुत्ते से नुचवाया

टोहाना नागरिक अस्पताल का हो रहा है कायाकल्प

जिसके तहत यहां पर दिवारों की लिपाई-पुताई करना, लकड़ी के दरवाजों के स्थान पर आधुनिक एल्मुनियम के दरवाजे लगाना, फर्श पर नई तरह की टाईल को लगवाया जाना, शव गृह को जाने वाले रास्ते का निर्माण कार्य, खस्ता हालात और बन्द पड़े वार्ड के कमरों को ठीक करवाना, बरमादे या बैठने की जगह को दुरस्त करना शामिल है. ये सारा कार्य पब्लिक हैल्थ और बीएण्डआर विभाग की देखरेख में किया जा रहा है.

जुलाई से हो रहा मरम्मत का काम

इसके बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए नागरिक अस्पताल के एसएमओं डा.हरविन्द सागु ने बताया कि इस सारे कार्य पर करीबन 90 लाख रूपए की लागत आ रही है. उन्होंने बताय कि अस्पताल की मरम्मत का काम जूलाई से हो रहा है और कभी कार्य पूरा किया जा चुका है. उन्होंने बतया कि ऊपरी मंजिल के वार्ड 15 सालों से बंद थे उनकी मरम्मत की गई है.

ये भी पढ़ें-प्रदूषण के मामले में दूसरे नंबर पर कैथल, 133 किसानों पर लग चुका है 3.5 लाख का जुर्माना

ABOUT THE AUTHOR

...view details