हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

गणतंत्र दिवस को लेकर टोहाना में भी तैयारियां तेज, हुई फुल ड्रेस रिहर्सल

प्रदेश भर में गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर रिहर्सल की जा रही है इसी कडी में जिला फतेहाबाद टोहाना के लघुसचिवालय में विथ ड्रेस फुल एंड फाईलन रिहसल की गई जिसमें दर्जनों स्कूली बच्चों सहित पुलिस की टुकडी ने भी भागेदारी की.

By

Published : Jan 24, 2020, 5:58 PM IST

republic day prepration in tohana
गणतंत्र दिवस को लेकर टोहाना में भी तैयारियां तेज

टोहाना: 71वें उपमंडल स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर टोहाना में विभिन्न स्कूलों के सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने शानदार पीटी, डम्बल तथा लेजियम का प्रदर्शन किया. सांस्कृतिक कार्यक्रमों में हरियाणवी नृत्य, पंजाबी, राजस्थानी नृत्य के साथ-साथ देशभक्ति से ओत-प्रोत प्रस्तुतियां भी हुई. रिहर्सल में पुलिस सहित विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने परेड में हिस्सा लिया और प्रभावशाली मार्च पास्ट किया.

26 जनवरी को टोहाना में आयोजित किए जाने वाले उपमंडल स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में तहसीलदार चंद्र प्रकाश बतौर मुख्यातिथि होंगे. उपमंडल स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों व योजनाओं को प्रदर्शित करती हुई विभिन्न विभागों की झांकिया भी निकाली जाएगी.

गणतंत्र दिवस को लेकर टोहाना में भी तैयारियां तेज, देखिए वीडियो

इन कार्यक्रमों की होगी प्रस्तुति
गणतंत्र दिवस समारोह की रिहर्सल में सूर्य नमस्कार से कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए योगा की प्रस्तुति दी. इसके आलावा नारी सशक्तिकरण विषय पर रोल प्ले, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ विषय पर कोरियोग्राफी, देशभक्ति पर ग्रुप संगीत, आजाद हिंद के वीरों पर रोल प्ले, मेरा रंग दे बसंती चोला गीत पर नृत्य, सांस्कृतिक हरियाणवी नृत्य की प्रस्तुति दी गई.

कार्यक्रम को सुचारु रूप से संपन्न करवाने के लिए उपस्थित अधिकारियों ने सांस्कृतिक टीमों के इंचार्ज को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. इसके बारे में अधिक जानकारी देते हुए आयोजन में सक्रिय भुमिका निभाने वाले शिक्षाविद़ बलवान ङ्क्षसह ने बताया कि इस कार्यक्रम में लगभग 25 स्कूलों के विधार्थी भागेदारी करेगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details