हरियाणा

haryana

By

Published : Jun 22, 2020, 4:40 PM IST

ETV Bharat / state

SLC के खिलाफ प्राइवेट स्कूल, उपमंडल अधिकारी को दिया सीएम के नाम ज्ञापन

शिक्षा विभाग की ओर से एसएलसी(स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट) जारी करने की प्रकिया से प्रदेशभर के निजी स्कूल खफा हैं. प्राइवेट स्कूलों का कहना है कि अगर सरकार ने ये नियम वापस नहीं लिया, तो 25 जून को प्रदेश स्तरीय आंदोलन करेंगे.

private school association send memorandum to cm on school leaving certificate in tohana fatehabad
टोहाना प्राइवेट स्कूल संघ

फतेहाबाद:प्राइवेट स्कूल संघ के सदस्यों ने टोहाना में इकट्ठे होकर लघु सचिवालय में उपमंडल अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया. साथ ही उन्होंने मांग की कि अगर सरकार ने ये फैसला वापस नहीं लिया तो आंदोलन करेंगे. इस बारे में मीडिया से बात करते हुए प्राइवेट स्कूल संघ के प्रवक्ता विनय शर्मा ने बताया कि प्रदेश के निजी स्कूल शिक्षा विभाग और सरकार की नीतियों से परेशान हैं. एक तो पहले से ही कोरोना की वजह से प्राइवेट स्कूलों पर आर्थिक संकट है. ऐसे में सरकार नए-नए नियम ला रही है.

SLC के खिलाफ प्राइवेट स्कूल, उपमंडल अधिकारी को दिया सीएम के नाम ज्ञापन

छात्रों पर है स्कूल का बकाया

उन्होंने कहा कि एसएलसी(स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट) को लेकर सरकार की ओर से कहा गया है कि अगर 15 दिन तक कोई निजी स्कूल किसी छात्र को एसएलसी जारी नहीं करता और छात्र अन्य स्कूल में दाखिला लेना चाहता है तो उसका एसएलसी अपने आप ही 15 दिन बाद जारी कर दी जाएगी. इस पर प्राइवेट स्कूलों का कहना है कि इससे प्राइवेट स्कूलों को काफी घाटा होगा. क्योंकि पहले से ही छात्रों पर प्राइवेट स्कूलों का बकाया है.

आंदोलन की तैयारी में प्राइवेट स्कूल संघ

साथ उन्होनें बताया कि स्कूल यूनियन की तरफ से प्रदेशभर में स्थानीय नुमाइंदो के जरिए सरकार को ज्ञापन भेजकर स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट के नियम को वापस लेने की मांग की जा रही है. अगर सरकार ने उनकी मांग नहीं मानी तो वो 25 जून को सरकार के खिलाफ आंदोलन करने की तैयारी में है.

ये भी पढ़ें:-हिसार: कांग्रेस नेता जगबीर जांगड़ा समर्थकों के साथ इनेलो में हुए शामिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details