हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

फतेहाबाद: मकान की छत गिरी, बेघर हुई बुजुर्ग विधवा और उसकी दो पोतियां

टोहाना के किला मोहल्ला में एक धमाके के साथ घर की छत गिर गई. शुक्र है उस समय परिवार का कोई सदस्य छत के नीचे नहीं था वरना हादसा बड़ा हो सकता था.

By

Published : Aug 7, 2019, 8:49 PM IST

मकान की छत गिरी

फतेहाबाद: इस महंगाई के दौर में एक गरीब आदमी के सिर से छत छिन जाए तो उसकी क्या हालत होगी, आप इसे समझ सकते हैं. वहीं अगर वो विधवा हो जो अपनी दो पोतियों का भी पालन पोषण, लोगों के घरों में झाड़ू पोछा करके कर रही हो तो उसके लिए ये किसी मुसीबत से कम नहीं होगा.

मकान की छत गिरी

ऐसा ही एक वाक्या टोहाना के किला मोहल्ले में हुआ है. यहां एक बुजुर्ग विधवा अपनी दो पोतियों के साथ जीवन गुजार रही थी, ऐसे में एक धमाका हुआ और पूरी छत नीचे गिर गई. घर का सारा सामान नीचे दबकर टूट गया.

शुक्र है उस समय परिवार का कोई सदस्य छत के नीचे नहीं था, वरना हादसा बड़ा हो सकता था. धमाके की आवाज सुनकर पड़ोसी भागकर आए. देखा तो घर में रखा सामान गिरे हुए मलबे के नीचे दबकर बर्बाद हो चुका था. बुजुर्ग विधवा ने सरकार और प्रशासन से आर्थिक मदद की मांग की है.

ये भी पढ़ें- सीएम मनोहर लाल और ओपी धनखड़ ने दिया सुषमा स्वराज के पार्थिव शरीर को कंधा, देखिए VIDEO

वहीं पड़ोसी कर्मवीर ने बताया कि हमें धमाके की आवाज सुनाई दी भागकर आए तो देखा मकान की छत गिर चुकी थी, अंदर रखा सारा सामान मलबे के नीचे दबकर बर्बाद हो चुका था. उन्होंने बताया कि बुजुर्ग महिला अपनी पोतियों के साथ मेहनत मजदूरी कर अपने गुजर बसर कर रही है.

कुछ समय पहले महिला की पुत्रवधू की मौत हो चुकी है. इस कारण दोनों पोतियों के पालन पोषण का भार भी इसी महिला पर है. लोगों ने सरकार और प्रशासन महिला को आर्थिक सहायता देने की मांग की है. ताकि महिला और उसकी पोतियों को सिर ढ़कने के लिए छत मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details