हरियाणा

haryana

फतेहाबाद: बाल संरक्षण टीम ने बच्चों से चोरी करने के आरोप में पांच महिलाओं को किया गिरफ्तार

By

Published : Nov 21, 2019, 11:44 PM IST

जिला बाल संरक्षण की टीम ने रतिया इलाके की अनाज मंडी से पांच महिलाओं को गिरफ्तार किया है. उन महिलाओं के पास से 5 बच्चे मिले, पांच बच्चों में से चार बच्चों की उम्र 2 से लेकर 4 साल थी, वहीं एक बच्चा 8 साल का मिला.

child protection department team arrested two women in fatehabad

फतेहाबाद: जिले की बाल संरक्षण टीम ने रेड मार कर पांच महिलाओं को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि ये महिलाओं छोटे-2 बच्चों को चोरी करके लाई हैं और उनसे भीख मंगवाती हैं. ऐसा नहीं करने पर वो महिला उन बच्चों की पिटाई भी करती हैं.

दरअसल जिला बाल संरक्षण की टीम को सूचना मिली थी कि रतिया की अनाज मंडी में कुछ महिलाएं बच्चों को साथ लेकर उनके भीख मंगवाने और चोरी करने के लिए उकसाती थीं. अगर ये बच्चे ऐसा नहीं करते थे तो उनकी पिटाई भी की जाती थी. इसी सूचना पर बाल संरक्षण की टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए 5 महिला समेत पांच बच्चों को हिरासत में लिया है.

बाल संरक्षण टीम ने बच्चों से चोरी करने के आरोप में पांच महिलाओं को किया गिरफ्तार, देखिए वीडियो

ऐसे की कार्रवाई
सूचना मिलते ही बाल संरक्षण टीम ने तुरंत योजना बना कर रेड़ करने निकल गई. टीम रतिया इलाके में पहुंची, वहां जाकर देखा कि दो महिलाओं के पास कई छोटे-छोटे बच्चे थे. पांच बच्चों में से चार बच्चों की उम्र 2 से लेकर 4 साल थी, वहीं एक बच्चा 8 साल का मिला. उन दोनों महिलाओं को भी काबू कर लिया गया.

मामले की चल रही है जांच
पकड़ी गई महिलाओं ने अपने आप को राजस्थान का बताया है. उन्होंने उन बच्चों को भी अपना बताया. बाल संरक्षण अधिकारी प्रदीप कुमार ने बताया कि ये बच्चे उन महिलाओं के हैं इस बात का अभी तक वो प्रूफ नहीं दे पाई हैं. टीम के सदस्यों ने सभी को बाल संरक्षण कार्यालय में लेकर आ गये हैं और मामले की जांच कर रहे है. अगर जांच में आरोप सही पाए जाते हैं तो उन पर मामला दर्ज करवाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details