हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

फरीदाबाद के डिप्टी कमिश्नर अशोक गर्ग ने संभाला कार्यभार, बोले- चुनाव पर रहेगी पैनी नजर

राज्य सरकार ने अशोक गर्ग को फरीदाबाद का डिप्टी कमिश्नर बनाया है. इनसे पहले डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के पद पर अतुल कुमार द्विवेदी थे.

By

Published : May 15, 2019, 8:28 AM IST

अशोक गर्ग, डीसी

फरीदाबाद: नए उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने अपना कार्यभार संभाल लिया है. राज्य सरकार की ओर से मुख्य सचिव ने अशोक कुमार गर्ग के फरीदाबाद उपायुक्त के तौर पर तबादला आदेश जारी किए थे. इससे पूर्व अशोक कुमार गर्ग हिसार में नगर निगम में आयुक्त के पद पर अपनी सेवाएं दे रहे थे.

पत्रकारों से बातचीत करते हुए रिटर्निंग अधिकारी एवं नव नियुक्त उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा संसदीय क्षेत्र-10 के अंतर्गत पृथला विधान सभा क्षेत्र के गांव असावटी के मतदान केंद्र नंबर 88 पर 19 मई 2019 को पुर्नमतदान होगा.

उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने बताया कि उक्त केंद्र पर गत 12 मई को हुए मतदान को निर्वाचन आयोग ने रद्द कर दिया था. 19 मई को नए सिरे से मतदान कराया जाएगा. पुनर्मतदान पूरी तरह निष्पक्ष करवाया जाए इसके लिए पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी.

अशोक गर्ग, डीसी

यहां बता दें कि गर्ग से पहले फरीदाबाद के डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के पद पर अतुल कुमार द्विवेदी नियुक्त थे. पृथला विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले असावटा मतदान केंद्र पर बूथ कैप्चरिंग और वहां नियुक्त एक अधिकारी द्वारा खुद वोट डाले जाने का वीडियो वायरल होने के बाद हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने इस मामले को गंभीरता से लिया. माना जा रहा है कि इस प्रकरण के बाद ही अतुल कुमार को फरीदाबाद के डीसी पद से हटाकर उनके स्थान पर गर्ग को नियुक्त किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details