हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव पर बोले मजदूर, कहा- सरकार ऐसी हो जो रोजगार दे

सेहतपुर गांव के लेबर चौक पर सैकड़ों की तादात में मजदूर दैनिक रोजगार की चाह में खड़े रहते हैं. ताकि वो दो वक्त की रोटी का इंतजाम कर सकें. ऐसे में उन्हें कैसी सरकार चाहिए बातचीत की ETV भारत के संवाददाता ने.

By

Published : Apr 7, 2019, 2:22 PM IST

लोकसभा चुनाव पर बोले मजदूर

फरीदाबाद: लोकसभा चुनाव के लिए प्रक्रिया जारी है और सभी पार्टियां जनता को लुभाने के अलग-अलग तरीके अपना रही हैं. चुनाव के दौरान रोजगार के मुद्दे को भी जोर शोर से उठाया जा रहा है, ऐसे में मजदूर वर्ग ऐसी सरकार चाहता है जो उनके हित में काम करे. उन्हें अच्छा रोजगार दे ताकि उन्हें काम के लिए इधर-उधर भटकना न पड़े.

रोज काम की तलाश में भटकते मजदूर
मजदूरों ने बताया कि वे रोज सुबह घर से निकलते हैं और लेबर चौक पर इस उम्मीद के साथ आकर खड़े हो जाते हैं कि कोई आएगा और उन्हें काम के लिए ले जाएगा, तो उनको खाना मिल पाएगा. लेकिन अगर किसी दिन उन्हें कोई काम नहीं मिल पाता तो खाली पेट ही सोना पड़ता है.

मजदूरों को दैनिक रोजगार दे सरकार
मजदूरों का कहना है कि कोई भी पार्टी उनकी आर्थिक सुरक्षा की व्यवस्था नहीं कर पाई है. लिहाजा वो ऐसी सरकार चाहते हैं कि जो मजदूर को दैनिक रोजगार उपलब्ध कराए. अगर सरकार रोजगार नहीं उपलब्ध करा पाती है तो उसकी जगह आर्थिक मदद की जाए जिससे कि कोई भी मजदूर भूखा न रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details