हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

बल्लभगढ़ की 'जानलेवा' जीआरपी चौकी! यहां जान जोखिम में डालकर गुजरते हैं लोग

दो रेलवे लाइनों के बीच बना बल्लभगढ़ का जीआरपी पुलिस स्टेशन किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है. तभी तो आए दिन यहां आने वाले शिकायतकर्ताओं को जान हथेली पर रखकर पुलिस स्टेशन तक आना पड़ता है.

By

Published : Sep 13, 2019, 3:26 PM IST

बल्लभगढ़ की 'जानलेवा' जीआरपी चौकी !

फरीदाबाद: दो रेलवे लाइनों के बीच बनी बल्लभगढ़ जीआरपी पुलिस चौकी किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रही है. दो लाइनों के बीच होने की वजह ये आने वाले शिकायतकर्ताओं को अपनी जान जोखिम में डालनी पड़ती है.

ये भी पढ़िए: जेजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानिए किसे मिला है टिकट

'जानलेवा' जीआरपी चौकी!
शिकायतकर्ताओं को या तो रेलवे लाइन के ऊपर से होकर या फिर ट्रेन के नीचे से गुजर कर पुलिस चौकी तक पहुंचना पड़ता है. कई बार तो ऐसे हालात पैदा हो जाते हैं कि खुद जीआरपी पुलिस को घटनास्थल पर पहुंचने में देरी हो जाती है.

क्लिक कर देखिए बल्लभगढ़ की 'जानलेवा' जीआरपी चौकी

क्या कभी देखा है लापरवाही का ऐसा नजारा ?
लापरवाही का ऐसा नजारा आपने शायद ही देश के किसी दूसरे रेलवे स्टेशन पर देखा होगा. इस रेलवे स्टेशन पर सामान और मोबाइल चोरी होने पर ज्यादातर यात्री बिना शिकायत दर्ज करवाए ही वापस लौट जाते हैं. जिसकी वजह रेल लाइनों के बीच जीआरपी चौकी का होना है.

जान खतरे में डाल चौकी पहुंच रहे शिकायतकर्ता
जो भी यात्री अपनी शिकायत लेकर इस चौकी पर पहुंचते हैं वो अपनी जान हथेली पर रखकर ट्रेन के नीचे से गुजरते हैं. शिकायतकर्ता ने बताया कि अपनी जान जोखिम में डालकर वो चौकी में अपने मोबाइल के गुम हो जाने की रिपोर्ट लिखवाने आया है. वहीं दूसरे यात्री ने बताया कि वो यहां अपने भाई के गुम हो जाने की शिकायत दर्ज कराने के लिए ट्रेन के नीचे से निकलकर चौकी पहुंचा.

खुद कई बार लेट हो जाते हैं पुलिसकर्मी
वहीं जब इस बारे में जीआरपी पुलिस चौकी के इंचार्ज से बात की गई तो उन्होंने बताया कि दोनों तरफ रेल लाइन होने की वजह से कई बार वो खुद वक्त पर घटनास्थल तक नहीं पहुंच पाते. उन्होंने बताया कि जीआरपी के अधिकारियों को इस बारे में कई बार बताया गया है, लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details