हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

किसान सम्मान निधी का दायरा बढ़ाने पर जानिए क्या कहते हैं किसान

मोदी सरकार के पहली कैबिनेट बैठक में किसानों के लिए अहम फैसला लिया गया है. सरकार ने किसान सम्मान निधी योजना का दायरा बढ़ा दिया है. अब सभी किसानों को इस योजना का फायदा मिलेगा.

By

Published : Jun 2, 2019, 4:55 PM IST

किसान सम्मान निधी योजना से किसान खुश

फरीदाबाद: देश में मोदी सरकार पार्ट-2 का कार्यकाल शुरू हो चुका है. जनता ने बड़ी उम्मीदों के साथ एक बार फिर प्रधानमंत्री पर भरोसा करके बीजेपी को जनादेश दिया है. अब सरकार ने भी लोगों की उम्मीदों को देखते हुए और खासतौर पर किसानों के लिए एक बड़ा फैसला लिया है.

मोदी कैबिनेट की पहली बैठक में किसानों को मिली बड़ी सौगात
मोदी कैबिनेट की पहली बैठक में मोदी सरकार ने किसान सम्मान निधी योजना का दायरा बढ़ा कर किसानों को बड़ी सौगात देने का काम किया है. जिसके चलते किसानों में खुशी की लहर देखने को मिल रही है. किसानों का कहना है कि पीएम मोदी ने 'सबका साथ सबका विकास' के नारे को सही साबित करके दिखाया है.

क्लिक कर देखें वीडियो

सभी किसानों को मिलेंगे 6000 रुपये सालाना
आपको बता दें कि किसान सम्मान निधि योजना के तहत पहले उन किसानों को छह हजार रुपए सालाना दिया जा रहा था जो 2 हेक्टेयर तक खेती करने वाले किसान थे, लेकिन मोदी कैबिनेट की पहली बैठक में सभी किसानों को 6000 रुपये देने का फैसला लिया गया है.

किसानों ने मोदी कैबिनेट के कदम को सराहा
इस योजना के तहत 3.11 करोड़ किसानों को 2000 रुपये और 2.75 करोड़ किसानों को दूसरी किश्त का लाभ मिल चुका है. पीएम मोदी के इस अहम फैसले को लेकर किसानों का कहना है कि मोदी जी ने सभी किसानों को समान करने का काम किया है. साथ ही कुछ किसानों ने कहा कि पहले छोटे किसानों को इस योजना का लाभ मिल रहा था अभी सभी किसानों को इस योजना का लाभ देकर मोदी जी ने अहम फैसला लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details