हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

फरीदाबाद के लोगों ने की बजट पर बात, जानें महंगाई पर क्या है जनता की राय

केंद्रीय बजट को लेकर हरियाणा लोग काफी उम्मीदें लगाए बैठे हैं. इस बार जनता महंगाई को बड़ा मुद्दा मान रही है, महिलाएं रसोई और कॉस्मेटिक प्रोडक्ट की कीमतों में रियायत चाहते हैं, विस्तार से पढ़ें.

By

Published : Jan 28, 2020, 6:06 PM IST

faridabad residential reaction on budget 2020
फरीदाबाद के लोगों ने की बजट पर बात

फरीदाबाद: केंद्रीय बजट आने का काउंट डाउन शुरू हो चुका है, ऐसे में ईटीवी भारत हरियाणा की टीम आम लोगों से राय ले रही है कि लोगों की आगामी बजट से क्या उम्मीदें हैं. इस रिपोर्ट के जरिए हमने पाया कि फरीदाबाद के लोग महंगाई को सबसे बड़ी समस्या मानते हैं, लोगों का कहना है कि इस बजट में सरकार को सबसे पहले महंगाई कम करने के लिए विचार करना चाहिए.

'हर वर्ग आया महंगाई की चपेट में'
महिलाओं का भी कहना है कि इस बार का बजट महंगाई को देखते हुए बनाया जाना चाहिए, क्योंकि आज ऐसा कोई वर्ग नहीं है जो महंगाई की चपेट में नहीं आया हो. उन्होंने कहा कि महंगाई ने रसोई का सारा बजट बिगाड़ दिया है रसोई का सामान हो या फिर उनकी कॉस्मेटिक का सामान सब पर महंगाई हावी है.

फरीदाबाद के लोगों ने की बजट पर बात, देखिए रिपोर्ट

'टैक्स स्लैब में बदलाव किया जाए'
फरीदाबाद की नारी शक्ति की मांग है कि बजट में मध्यमवर्गीय परिवार के रसोई का बजट ना बिगड़े. अन्य लोगों ने कहा कि आज रोजगार ना मिलने से युवा परेशान है और अर्थव्यवस्था नीचे की तरफ जा रही है. बजट में युवाओं को रोजगार और अर्थव्यवस्था का ध्यान रखा जाए और टैक्स स्लैब में बदलाव किया जाए.

ये भी पढ़ें- सक्षम युवा योजना से नहीं पूरी हो रही उम्मीदें, सभी शिक्षित बेरोजगारों को फायदा नही

उन्होंने कहा कि आज मध्यमवर्गीय परिवार के लिए टैक्स स्लैब का लेवल काफी ज्यादा है. लोगों का कहना है कि वो उम्मीद करते हैं कि 2020 का बजट उनके बजट में फिट होगा. आम बजट को लेकर फरीदाबाद की महिलाओं और पुरुषों ने ईटीवी भारत से अपना अनुभव साझा किया और बजट किस तरह से होना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details