हरियाणा

haryana

फरीदाबाद: नियम तोड़ने वालों को नाके पर रोकेगी पुलिस, दिखाएगी जाएगी वीडियो

By

Published : Aug 6, 2020, 5:57 PM IST

Updated : Aug 6, 2020, 6:19 PM IST

फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस ने नियम तोड़ने वालों को जागरुक करने के लिए नया तरीका निकाला है. पुलिस अब ऐसे लोगों को फिल्म दिखाकर जागरुक करने की कोशिश कर रही है.

faridabad Police will show film to those who will break traffic rules
नियम तोड़ने वालों को नाके पर रोकेगी पुलिस, दिखाएगी जागरुक करने वाली फिल्म

फरीदाबाद: यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों को जागरुक करने के लिए फरीदाबाद पुलिस ने नई मुहिम की शुरुआत की है. पुलिस की ओर से हर रोज दो घंटे नाके पर नियम तोड़ने वालों को रोका जाएगा. इस दौरान नियम तोड़ने वालों को वीडियो दिखाकर जिंदगी की महत्वता दिखाई जाएगी.

पुलिस आयुक्त ने ये पहल खासकर युवाओं की ड्राइविंग को देखते हुए शुरू की है. अक्सर देखने में आता है कि किशोर रोड पर खराब ड्राइविंग करते हैं. ऐसा करते हुए वो नियमों को भी ताक पर रखते हैं और अपने साथ-साथ दूसरों की जान को भी खतरे में डाल देते हैं. ऐसे में किशोरों को यातायात नियमों के बारे में जानकारी देने के लिए पुलिस ने ये फैसला लिया है.

नियम तोड़ने वालों को नाके पर रोकेगी पुलिस, दिखाएगी जागरुक करने वाली फिल्म

किशोरों का चालान करने के बजाए उनको वीडियो दिखाकर ट्रैफिक पुलिस द्वारा जागरुक किया जाएगा. वीडियो के जरिए उन्हें बताया जाएगा की किशोरावस्था में ड्राइविंग करने के क्या दुष्परिणाम होते हैं. बच्चे रोड पर हादसों का शिकार हो जाते हैं और इसका परिणाम परिवार को भुगतना पड़ता है.

ये भी पढ़िए:फरीदाबाद: पतंग उड़ाने खेत में गए थे दो बच्चे, पानी से भरे गड्ढे में डूबने से हुई मौत

इसके अलावा फरीदाबाद यातायात पुलिस दुपहिया वाहनों पर बिना हेलमेट और कार में बिना सीट बेल्ट लगाए, वाहनों को सड़क पर दौड़ाने वाले चालकों को भी जागरूक कर रही है. चालकों को वीडियो दिखाकर बिना हेलमेट और बिना सीट बेल्ट के सड़क पर ड्राइविंग के दौरान होने वाले हादसों और उनके परिणामों के बारे में बताया जा रहा है.

Last Updated : Aug 6, 2020, 6:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details