हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हरियाणे की छोरी ने बढ़ाया देश का मान, जीता 'मिस ग्लैमर इंटरनेशनल एंबेसडर 2019' का खिताब

खेलों के साथ-साथ फैशन और ग्लैमर की दुनिया में भी हरियाणा की लड़कियों ने अपना परचम लहराया है. पहले झज्जर की मानुषी चिल्लर तो अब बल्लभगढ़ की ऋतु ने फैशन की दुनिया में अपनी बहतरीन शुरुआत की है. हाल ही में हुए मिस ग्लैमर लुक इंटरनेशनल एंबेसडर 2019 का खिताब जीत कर ऋतु ने प्रदेश सहित पूरे देश का मान बढ़ाया है.

By

Published : Mar 25, 2019, 9:31 AM IST

ऋतु लखीरा, विजेता

फरीदाबाद: बल्लभगढ़ की छोरी ऋतु की उम्र सिर्फ 17 बरस की है और इतनी सी उम्र में ऋतु ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ऐसा कमाल किया है, जिससे पूरे देश को आज बल्लभगढ़ की इस बेटी पर गर्व है. आपको बता दें ऋतु अभी 12वीं कक्षा की छात्र है. रितु ने मिस ग्लैमर जितने से पहले अन्य ऐसे कई खिताब जीते हैं, जिससे सभी को इस लड़की पर मान है.

हाल ही में फिलिपिंस में आयोजित हुए मिल ग्लैमर लुक इंटरनेशनल एंबेसडर 2019 का खिताब जीतने वाली ऋतु पहली भारतीय लड़की हैं. आपको बता दें ऋतु इससे पहले मिस ग्लोबल युथ एंबेसडर इंटरनेशनल इंडिया 2018, मिस टुरिज्म एंबेसडर इंटरनेशनल 2018, मिस इंटरनेशनल एलाइड इंडिया 2018, मिस इंडिया इंटरनेशनल 2018, मिस ग्लैमर लुक इंडिया 2019 के खिताबों पर कब्जा जमा चुकी हैं.

ऋतु लखीरा, विजेता

ऋतु की मानें तो 5 साल की उम्र में उसने टेलीविजन पर मिस फेमिना शो देखा था. जिसे देखने के बाद उसने भी इस लाइन में आने का मन बनाया. ऋतु ने बताया कि अब उसका सपना मिस यूनिवर्स बनने का है. बता दें कि इंडिया से सुष्मिता सेन ने 1994 और लारा दत्ता ने वर्ष 2000 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था. साथ ही ऋतु ने कहा कि मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद वह आईएएस भी बनेगी क्योंकि उसका सपना आईएएस अधिकारी बनने का भी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details