हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने की केंद्रीय बजट की सराहना, कहा- जितनी तारीफ की जाए कम

फरीदाबाद पहुंचे कृषि मंत्री जेपी दलाल ने आम बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये बजट सभी वर्गों को ध्यान में रखकर  तैयार किया गया है. इस बजट से किसानों के साथ-साथ सभी वर्गों को फायदा होगा.

By

Published : Feb 1, 2020, 5:46 PM IST

agriculture minister jp dalal
कृषि मंत्री जेपी दलाल

फरीदाबाद: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपना दूसरा आम बजट सदन में पेश कर दिया है. ये नए दशक का पहला आम बजट है. इस बजट में मध्‍यम समेत हर वर्ग के लिए कई खास ऐलान किए गए हैं. वहीं हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने बजट की सराहना की है.

फरीदाबाद पहुंचे कृषि मंत्री जेपी दलाल ने आम बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये बजट सभी वर्गों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है. इस बजट से किसानों के साथ-साथ सभी वर्गों को फायदा होगा.

'बजट की जितनी तारीफ की जाए कम है'

ये भी पढ़िए:हिसार के राखीगढ़ी में सरकार बनाएगी आइकोनिक म्युजियम, आम बजट में वित्त मंत्री ने किया ऐलान

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने मध्यमवर्ग और किसान के साथ-साथ सभी वर्गों को ध्यान में रखकर इस बार बजट को बनाया है और बजट की जितनी तारीफ की जाए वो कम है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का लक्षय लेकर चल रही है. जिसके लिए किसान से जुड़ी कई घोषणाएं इस बजट में की गई हैं. इस बजट से किसानों की आय दोगुनी की जा सकती है.

हर वर्ग को ध्यान में रखा गया- कृषि मंत्री
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले समय में केंद्र सरकार की तरफ से दर्जनों जन कल्याणकारी नीतियां तैयार की जाएगी. जिसका फायदा हर वर्ग को होगा. उन्होंने कहा कि बजट में शिक्षा, स्वास्थ्य और इन्वेस्टमेंट को लेकर सराहनीय कदम उठाए गए हैं, जिसका फायदा भविष्य में मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details