हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

चरखी दादरी: PTI टीचर्स के समर्थन में उतरे BJP के ये पूर्व विधायक

पूर्व बीजेपी विधायक सुखविंद्र मांढी पीटीआई टीचर्स के धरनास्थल पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर पीटीआई टीचर्स का समर्थन करने की बात कही.

By

Published : Aug 7, 2020, 4:50 PM IST

sukhwinder mandi gave support to pti teacher protest in charkhi dadri
चरखी दादरी: PTI टीचर्स के समर्थन में उतरे BJP के ये पूर्व विधायक

चरखी दादरी: 1983 पीटीआई टीचर्स को नौकरी से हटाने का मामला लगातार तूल पकड़ रहा है. एक तरफ जहां पीटीआई टीचर्स बहाली की मांग को लेकर लगातार धरना दे रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ उन्हें कई संगठनों और राजनेताओं का समर्थन मिल रहा है. अब पीटीआई टीचर्स के समर्थन में बीजेपी के पूर्व विधायक सुखविंद्र मांढी भी उतर आए हैं.

दादरी में सुखविंद्र मांढी पीटीआई टीचर्स के धरनास्थल पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर पीटीआई टीचर्स का समर्थन करने की बात कही. इसके साथ ही उन्होंने सीएम से मिलकर मामले का समाधान निकालने का भी आश्वासन दिया. सुखविंद्र मांढी ने कहा कि ये लड़ाई अब 1983 की नहीं बल्कि 1984 की है, क्योंकि वो खुद उनके समर्थन में आ गए हैं और उनकी लड़ाई में साथ रहेंगे.

चरखी दादरी: PTI टीचर्स के समर्थन में उतरे BJP के ये पूर्व विधायक

ये है पूरा मामला?

हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने अप्रैल 2010 में 1983 पीटीआई को प्रदेशभर में भर्ती किया था. इस दौरान नियुक्तियों में असफल रहे अभ्यर्थियों में संजीव कुमार, जिले राम और एक अन्य ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर नियुक्ति में गड़बड़ी का आरोप लगा चुनौती दी थी. याचिका में कहा गया था कि ऐसे उम्मीदवारों को भी नियुक्ति दी गई थी, जिनके शैक्षणिक दस्तावेज फर्जी हैं.

ये भी पढ़िए:प्रदर्शन कर रहे पीटीआई से मिलने पहुंचे बिजली मंत्री, शिक्षकों ने कही तीखी बात

हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने याचिका पर सुनवाई कर पीटीआई की भर्ती को रद्द कर दिया था. उसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने भी फैसला बरकरार रखा था. वहीं सुप्रीम कोर्ट के आदेश को मानते हुए हरियाणा सरकार ने इसी साल 1983 पीटीआई शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया है. जिसके बाद से प्रदेशभर में पीटीआई शिक्षकों की बहाली को लेकर प्रदर्शन जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details