हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

3 हफ्ते का वक्त, हजारों शपथपत्र, लंबी-लंबी लाइनें और पुलिस का डंडा, कैसे मिलेगी नौकरी ?

सरकारी नौकरी लगने से पहले युवाओं को शपथ पत्र की परीक्षा से गुजरना पड़ रहा है. सरकारी कार्यालयों में शपथ पत्र बनवाने के लिए छात्रों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Jun 19, 2019, 4:44 PM IST

छात्रों की उमड़ी भीड़


चरखी दादरीःएचएसएससी में नौकरी के लिए सरकार द्वारा मांगे गए शपथ पत्र को लेकर सरल केंद्रों और तहसीलदार कार्यालय में युवाओं का हुजूम उमड़ रहा है. इस दौरान युवाओं की भीड़ को काबू करने के लिए भारी पुलिस बल भी तैनात रहा. इसके बावजूद हालात ऐसे हैं कि पूरा दिन लाइन में लगने के बाद भी शपथपत्र नहीं बन रहा है.

शपथ पत्र बनवाने को लेकर छात्र परेशान, देखें वीडियो

शपथ पत्र बना परेशानी का सबब !
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से पुलिस विभाग, कैनाल पटवारी, ग्राम सचिव, पटवारी व जूनियर इंजीनियर के हजारों पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इस दौरान जिस आवेदक के परिवार में कोई भी किसी सरकारी नौकरी में नहीं है तो उसे पांच अतिरिक्त नंबर दिए जाएंगे. लेकिन इसके लिए उन्हें राजपत्रित अधिकारी से जारी शपथपत्र देना होगा.

आवेदन के लिए 3 सप्ताह से भी कम समय
शपथ पत्र पर नंबरदार और तहसीलदार के हस्ताक्षर होने हैं. शपथपत्र बनवाने वाले युवाओं को इस बात की चिंता सताए जा रही है कि वे सरकारी नौकरी के लिए आवेदन कर भी पाएंगे या नहीं, क्योंकि सभी पदों के आवेदन के लिए इस बार तीन सप्ताह से भी कम समय दिया गया है.

नहीं कोई पुख्ता इंतजाम- छात्र
शपथ पत्र बनवाने आए युवाओं का कहना है कि सरल केंद्रों पर पुख्ता इंतजाम नहीं होने के कारण उन्हें सुबह से लंबा इंतजार करना पड़ रहा है. धक्का-मुक्की और गर्मी के कारण कई छात्राएं तो बेहोश भी हो गई. ऐसे में छात्रों को काफी परेशानियां उठानी पड़ रही है.

भीड़ देखकर बढ़ाई खिड़कियों की संख्या- विरेंद्र सिंह
वहीं नगराधीश डॉ. विरेंद्र सिंह ने बताया कि एक दिन पहले ही शपथ पत्र बनाने शुरू किए हैं. पहले एक खिडक़ी से शपथ पत्र बनाए गए थे, लेकिन युवाओं की भीड़ को देखते हुए सात खिड़कियों पर शपथ पत्र बनाए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details