हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

चरखी दादरी: फोगाट खाप ने किया किसान आंदोलन का समर्थन

फोगाट खाप ने किसान आंदोलन का समर्थन किया है. फोगाट खाप 19 की मीटिंग में ये फैसला लिया गया कि खाप के लोग किसानों की इस लड़ाई में उनके साथ हैं. चाहे उसके लिए उन्हें भी दिल्ली कूच करना पड़े.

By

Published : Nov 27, 2020, 3:01 PM IST

dadri news
dadri news

चरखी दादरी:कृषि कानूनों के खिलाफ सड़कों पर उतरे किसानों के आंदोलन को फोगाट खाप 19 ने समर्थन दिया है. साथ ही किसानों पर दर्ज मुकदमें वापस लेने की सरकार से मांग करते हुए लाठीचार्ज की निंदा की. ये भी निर्णय लिया कि खाप के लोग दिल्ली में किसानों के आंदोलन में भी शामिल होंगे.

बता दें, दादरी के स्वामी दयाल धाम पर फोगाट खाप 19 की कार्यकारिणी की मीटिंग खाप प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में आयोजित की गई. इस दौरान मीटिंग में खाप प्रतिनिधियों ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास करते हुए किसानों के लिए रास्ते रोकने और उन पर किए लाठीचार्ज की निंदा की.

ये भी पढे़ं-किसानों के प्रदर्शन में पिसे आम मुसाफिर, किसी की छूटी परीक्षा तो कोई शादी में नहीं हो पाया शामिल

मीटिंग में ये निर्णय लिया गया कि किसानों द्वारा कृषि कानूनों को लेकर आंदोलन करना लोकतंत्र में सही है. सरकार किसानों को बर्बाद करने के लिए इस तरह के कानून लाई है, जिसका खाप पूरी तरह से विरोध करती है. सरकार को इन कानूनों को तुरंत रद्द करना चाहिए और किसानों के हित में नया कानून लाना चाहिए.

खाप प्रधान बलवंत नंबरदार ने कहा कि अगर किसानों पर दर्ज मुकदमें वापस नहीं हुए और रास्तों को नहीं खोला गया तो फोगाट खाप किसानों के साथ आकर प्रदर्शन करेगी. उन्होंने कहा कि खाप के लोग किसानों की मांगों के संदर्भ में दिल्ली पहुंचकर समर्थन देंगे और किसानों की हर लड़ाई में साथ खड़े होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details