हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

चरखी दादरीः धरने पर बैठे ग्रामीण, पानी नहीं तो विधानसभा चुनाव में वोट नहीं

चरखी दादरी के गांव सांजरवास और फौगाट के ग्रामीणों के सब्र का बांध टूट गया. गांव की महिला और पुरुष जलघर के सामने धरने पर बैठ गए. लोगों ने सरकार को चेतावनी दी है यदि उनके गांव में नहरी पानी नहीं पहुंचा तो ग्रामीण विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे.

By

Published : Jun 25, 2019, 9:57 PM IST

प्रदर्शन करते ग्रामीण

चरखी दादरी: गांव सांजरवास और फौगाट से वर्षों से जलघर के टैंक सूख पड़े हैं. गांव वासियों को पीने का पानी नहीं मिल रहा है. लोग गांव को नहर के पानी से जोड़ने की मांग कर रहे हैं. गांव की महिला और पुरुषों ने आज जलघर पर ताला जड़ दिया. साथ ही ग्रामीणों ने सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेवाजी की. ग्रामीणों ने सरकार को चेतावनी दी है यदि उनके गांव में नहरी पानी नहीं पहुंचा तो विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे. साथ ही ग्रामीणों ने सरकार को बड़े आंदोलन की चेतावनी भी दी.

क्लिक कर देखें वीडियो

खारा पानी पीने को मजबूर लोग
ग्रामीणों का कहना है कि वो पानी सप्लाई न होने के चलते वो ट्यूबवेल का पानी पीने के लिए मजबूर हैं. ट्यूबवेल से खारा पानी निकलता है. इस खारे पानी से ग्रामीणों को चर्म रोग जैसी समस्याएं हो रही हैं.

विधायक का आश्वासन
इस दौरान मौके पर विधायक सुखविंदर मांढी पहुंचे गए. विधायक ने ग्रामीणों को जल्द से जल्द पानी देने का आश्वासन दिया. दो वर्ष पूर्व सरकार ने इंदिरा नहर से जलघर तक पाइप डालने की परियोजना का टेंडर जारी किया था, लेकिन आज तक पाइप लाइन अधर में लटकी पड़ी है. इस पर विधायक ने इसकी जांच कराने की बात भी कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details