हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

अधिकारियों की लापरवाही से सड़ रही है किसानों की फसल! नहीं हो रही सुनवाई

दादरी अनाज मंडी में मौसम विभाग की चेतावनी देने के बावजूद भी बारिश से बचने के कोई पुख्ता प्रबंध नहीं हैं. मंडी में बनाए गए शेड के नीचे स्टॉक लगा होने के कारण किसानों का सोना खुले में पड़ा है.

By

Published : Apr 25, 2019, 11:05 PM IST

खुले में पड़ी किसानों की फसलें

चरखी दादरी:अनाज मंडी में गेहूं और सरसों की आवक तो खूब हो रही है, लेकिन उठान के लिए कोई पुख्ता प्रबंध नहीं हैं. जिसके चलते मंडी में किसानों की फसल सड़ रही है. जगह की कमी होने की वजह से किसानों को खुले में ही फसल डालनी पड़ रही है.

दादरी के किसान हुए परेशान

अनाज मंडी में हजारों क्विंटल सरसों और गेहूं खुले में पड़ा है. आवक बंपर होने पर चारों तरफ गेहूं और सरसों के ढेर लगे हैं. उठान नहीं होने के कारण किसानों को मंडी में सरसों और गेहूं डालने के लिए जगह नहीं मिल रही है, लिहाजा उन्हें जमीन पर ही गेहूं डालना पड़ रहा है. घंटों इंतजार करने के बाद उन्हें कोई राहत नहीं मिल रही और गेहूं पड़ा-पड़ा खराब हो रहा है.

किसानों का कहना है कि वो फसल डालने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन जगह नहीं मिल पा रही है. उठान नहीं होने से पूरी मंडी में अनाज ही अनाज पड़ा हुआ है. मौसम विभाग की चेतावनी के बावजूद भी बारिश से बचने के कोई पुख्ता प्रबंध नहीं हैं. मंडी में बनाए गए शेड के नीचे स्टॉक लगा होने के कारण किसानों का सोना खुले में पड़ा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details