हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

चरखी दादरीः शहीदों को किया गया याद, उपायु्क्त ने दी श्रद्धांजलि

भारतीय सेना के शौर्य और शक्ति को याद करने के मकसद से चरखी दादरी में वेटरन्स डे मनाया गया. वेटरन्स डे के मौके पर दादरी के उपायुक्त धर्मवीर सिंह ने शहीद स्मारक पर पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. उपायुक्त धर्मवीर सिंह ने इस मौके पर कहा कि ना केवल शहीद सैनिकों बल्कि सेना में अपनी बेहतर सेवाएं दे चुके सैनिकों की याद में वेटरन्स डे मनाया जाता है.

By

Published : Jan 14, 2020, 5:08 PM IST

veterans day celebration in charkhi dadri
चरखी दादरीः वेटरन्स डे पर शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

चरखी दादरीः भारतीय सेना के तीनों अंगों के शहीद सैनिकों की शहादत व शक्ति को याद करने के उद्देश्य से चरखी दादरी में वेटरेनस डे मनाया गया. इस दौरान उपायुक्त धर्मवीर सिंह ने रोज गार्डन स्थित शहीद स्मारक पर पूर्व सैनिकों व शहीदों को श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर पुलिस बल ने शस्त्र झुका कर शहीद सैनिकों को याद किया.

उपायुक्त ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि
भारतीय सेना के शौर्य और शक्ति को याद करने के मकसद से चरखी दादरी में वेटरन्स डे मनाया गया. वेटरन्स डे के मौके पर दादरी के उपायुक्त धर्मवीर सिंह ने शहीद स्मारक पर पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. उपायुक्त धर्मवीर सिंह ने इस मौके पर कहा कि ना केवल शहीद सैनिकों बल्कि सेना में अपनी बेहतर सेवाएं दे चुके सैनिकों की याद में वेटरनस डे मनाया जाता है.

चरखी दादरीः वेटरन्स डे पर शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

शहीदों के परिवार के लिए लगाया गया कैंप
उन्होंने कहा कि भारतीय सेना के साहस और शौर्य को आज के दिन याद किया गया है. इसके साथ ही भूतपूर्व सैनिकों शहीद विधवाओं को आने वाले कानूनी, पेंसन, आश्रित लाभ व अन्य समस्याओं को जिला सैनिक बोर्ड के माध्यम से सुलझाने के लिए शिविर भी लगाया गया. उन्होंने बताया कि इन सभी की समस्याएं आज सुनीं जाएगी और जल्द से जल्द उनका समाधान किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः भिवानी में वेटरन्स डे पर शहीदों को किया गया याद, उपायुक्त ने दी श्रद्धांजलि

युवाओं को जांबाजो से लेनी चाहिए प्रेरणा
जिला सैनिक बोर्ड अधिकारी सतबीर सिंह ने बताया कि देश के लिए अपनी जान न्यौछावर करने वाले शहीदों को आज श्रद्धांजलि भेंट की गई है. भारतीय सेना के तीनों अंगों के वेटरनस को आज याद किया गया है. उन्होंने कहा कि हमें अपने शहीदों को याद रखना चाहिए, तभी हमारा समाज आगे बढ़ सकता है. युवाओं को भी भारतीय सेना के जांबाज शहीदों से प्रेरणा लेनी चाहिए.

क्यों मनाया जाता है वेटरन्स डे
बता दें कि भारत के प्रथम फील्ड मास्टर मार्शल के एम करिअप्पा की याद में वेटरन डे मनाया जाता है और इसकी शुरुआत 2017 में की गई थी. इसी कड़ी में आज पूरे प्रदेश में इस दिन शहीदों को याद कर श्रद्धांजलि दी जाती है. दादरी में भी जिला सैनिक बोर्ड व जिला प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से शहीद सैनिकों व पूर्व सैनिकों के साहस को स्लामी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details