हरियाणा

haryana

Farmers Protest: बबीता फौगाट की गाड़ी के आगे लेट गए किसान और दिखाए काले झंडे, खूब हुआ बवाल

By

Published : May 30, 2021, 5:17 PM IST

चरखी दादरी के गांव में बिरही कलां में बीजेपी नेता बबीता फौगाट का किसानों ने जमकर विरोध किया. इस दौरान किसान बबीता की गाड़ी के सामने लेट गए और काल झंडे दिखाकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

Dadri Babita phogat Farmers protest
दादरी के गांव बिरही कलां में बीजेपी नेता बबीता फौगाट को किसानों ने दिखाए राले झंडे

चरखी दादरी: बीजेपी नेता और महिला बाल विकास निगम की चेयरमैन बबीता फौगाट(Babita phogat) को सांगवान खाप की अगुवाई में किसानों ने काले झंडे दिखाकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान किसानों और गांव की महिलाओं ने उनकी गाड़ी को गांव बिरही कलां के पास रोक लिया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

इस दौरान हंगामा कर रहे किसानों के हटान के लिए पुलिस को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी. कुछ किसानों को पलिस की गाड़ी के सामने लेट गए और पिर बबीता की गाड़ी को भी घेरने की कोशिश की. बता दें कि बबीता फौगाट गांव बिरही कलां में बबीता फौगाट मास्क व सैनटाईजर बांटने पहुंची थी और ये विरोध प्रदर्शन सांगवान खाप की अगुवाई में किया गया था.

दादरी के गांव बिरही कलां में बीजेपी नेता बबीता फौगाट को किसानों ने दिखाए राले झंडे

ये भी पढ़ें:Farmers Protest: 5 जून को किसान जलाएंगे बीजेपी नेताओं के सामने कृषि कानून की कॉपी

किसानों ने मीडिया से बात करते हुए साफ-साफ कह दिया है कि वो तब तक बीजेरी और जेजेपी नेताओं का विरोध करते रहेंगे जब तक तीनों कृषि कानून रद्द नहीं हो जाते. बता दें कि कृषि कानूनों के खिलाफ दादरी जिले के विभिन्न खापों की पंचायतें किसानों के समर्थन में भाजपा-जजपा नेताओं के गांवों में इंट्री बंद करने का फैसला लिया था. इसी कड़ी में किसानों द्वारा जिले में कई बार सरकार के नेताओं का विरोध भी किया गया था.

ये भी पढ़ें:Farmers Protest: कृषि कानूनों के एक साल पूरा होने पर 5 जून को किसान करेंगे गठबंधन सरकार का विरोध

बीजेपी नेता और महिला बाल विकास निगम की चेयरमैन बबीता फौगाट सरकार के 7 वर्ष पूरे होने पर ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को मास्क और सेनेटाइजर वितरित करने पहुंची थी. जिसकी सूचना किसानों को मिली तो वो गांव बिरही कलां के पास एकजुट हो गए. जैसे ही बबीता फौगाट का काफिला गांव बिरही के पास पहुंचा तो महिलाओं संग सैंकड़ों किसानों ने उनकी गाड़ी को रोकने की कोशिश की और काले झंडों दिखा कर विरोध प्रदर्शन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details