हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

जयपुर: फर्जी आईडी दिखाकर बैंक से 12 लाख का कार लोन लेने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

जयपुर की सांगानेर सदर थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए बैंक से फर्जी आईडी के जरिए कार लोन प्राप्त करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने बैंक में फर्जी दस्तावेज लगाकर 12 लाख रुपए का लोन उठाया और उसकी किस्त नहीं चुकाई.

By

Published : Jan 9, 2021, 10:17 PM IST

jaipur police
jaipur police

जयपुर. सांगानेर सदर थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए बैंक से फर्जी आईडी के जरिए कार लोन प्राप्त करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने बैंक में फर्जी दस्तावेज लगाकर 12 लाख रुपए का लोन उठाया और उसकी किस्त नहीं चुकाई. जिन दस्तावेजों के आधार पर लोन लिया गया था उन दस्तावेजों की जब बैंक ने जांच की गई तो वह फर्जी पाए गए.

इसके बाद बैंक की तरफ से सांगानेर सदर थाने में एफआईआर दर्ज करवाई गई और पुलिस ने प्रकरण में कार्रवाई करते हुए राज सिंह उर्फ श्रीनिवास वेलांगडुला उर्फ संदीप कुमार उर्फ राजेश चौधरी और सत्येंद्र देशवाल उर्फ नीतीश उर्फ राजपाल उर्फ संजय कुमार उर्फ मदन राय उर्फ सुधीर उर्फ दुर्गा उर्फ रोहित उर्फ मोहित उर्फ दिनेश उर्फ मनोज उर्फ श्रीनिवास को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक लग्जरी कार भी बरामद की है.

पढे़ं:जयपुर का पुलिस कर्मी अलवर में कर रहा था गौ तस्करी, हुआ गिरफ्तार

आरोपियों ने पूछताछ में हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के अलग-अलग शहरों में इसी प्रकार से ठगी की 16 वारदातों को अंजाम देने की बात कबूली है. बैंक की तरफ से जब पूरे प्रकरण में एफआईआर दर्ज करवाने में देरी की गई तो उसका फायदा उठाकर आरोपी न्यायालय से जमानत प्राप्त कर जयपुर से भागने की फिराक में थे. लेकिन बैंक ने एफआईआर दर्ज करवाते ही सांगानेर सदर थाना पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों के पास से अलग-अलग नामों से अनेक आईडी बरामद हुई हैं, जिसके बारे में पुलिस पड़ताल कर रही है.

750 ग्राम गांजे के साथ महिला गिरफ्तार

सांगानेर सदर थाना पुलिस और डीएसटी दक्षिण ने कार्रवाई को अंजाम देते हुए 750 ग्राम गांजे के साथ एक महिला को गिरफ्तार किया है. पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि गणेश नगर प्रथम में एक महिला अवैध रूप से गांजा बेच रही है. जिस पर पुलिस टीम ने दबिश देकर कोमल सांसी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 750 ग्राम गांजा बरामद किया. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details