हरियाणा

haryana

जन्माष्टमी पर हरियाणा सरकार ने जारी किए मंदिरों को खोलने के आदेश

By

Published : Aug 12, 2020, 7:08 AM IST

मंदिर में सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करना जरूरी होगा. श्रद्धालु मास्क लगाकर ही मंदिर में एंट्री करे सकेंगे. बिना मास्क के किसी की एंट्री नहीं होगी.

Krishna Janmashtami 2020
Krishna Janmashtami 2020

चंडीगढ़: देशभर में आज श्री कृष्ण जन्माष्टमी मनाई जा रही है. इसी मौके पर हरियाणा सरकार ने सूबे में मंदिर खोलने के आदेश जारी किए हैं. हरियाणा सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव विजय वर्धन ने ये आदेश जारी किए हैं.

मंगलवार की शाम से बुधवार की रात तक ये आदेश प्रभावी होंगे. गृह सचिव विजय वर्धन ने हरियाणा के सभी जिला उपायुक्त को मंदिरों को खोले जाने का आदेश जारी किया है.

जन्माष्टमी पर हरियाणा सरकार ने जारी किए मंदिरों को खोलने के आदेश

इस आदेश को जिला उपायुक्त अपने स्तर पर कुछ नियम और शर्तों के साथ लागू कर सकते हैं. आदेशों को मुताबिक मंदिर में सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए. हर कोई मास्क लगाकर ही मंदिर में एंट्री करेगा.

मंदिर के गेट पर मंदिर प्रशासन की तरफ से सैनिटाइजर की व्यवस्था करवानी होगी. ताकि लोग हाथों को सैनिटाइज करने के बाद मंदिर जा सके. मंदिर में आने वाले लोगों के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात ये होगी कि मंदिर में किसी भी मूर्ति को छूने पर पाबंदी होगी. मंदिर के अंदर किसी भी प्रकार की आरती या प्रसाद का वितरण करने पर पाबंदी रहेगी.

ये भी पढ़ें- कभी जन्माष्टमी में कृष्णलीला के जरिए भक्तों को करते थे भाव-विभोर, आज ये कलाकार हो गए बेरोजगार

मंदिर में आने वाले भक्तों को भगवान के दर्शन और प्रार्थना दूर से ही करनी होगी. आरती के समय मंदिर के पुजारी को ही आरती करने की इजाजत है. हर 3 घंटे बाद पूरे मंदिर परिसर में सैनिटाइजेशन का काम करवाते रहना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details