हरियाणा

haryana

हरियाणा: सुषमा स्वराज को बेहद पसंद थे इस हलवाई के पूड़ी छोले, दुकानदार ने ताजा की यादें

By

Published : Aug 7, 2019, 4:30 PM IST

Updated : Aug 7, 2019, 6:08 PM IST

पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी की सीनियर लीडर सुषमा स्वराज अब इस दुनिया में नहीं रहीं. लेकिन उनकी यादें आज भी लोगों के मन में ताजा हैं. वो जब भी अंबाला आती थीं तो कालका हलवाई के पूड़ी-छोले जरुर खाती थीं.

कालका हलवाई की दुकान

अंबाला: राजनीति की प्रखर वक्ता और हंसमुख चेहरे वाली अंबाला की बेटी सुषमा स्वराज अब इस दुनिया में नहीं रहीं और सबको रोता बिलखता छोड़ कर चली गई. अंबाला में सुषमा स्वराज के मोहल्ले में एक चीज ऐसी थी जो कभी खाना नहीं भूलती थीं. वो था कालका हलवाई के पूड़ी-छोले.

सुषमा स्वराज को पसंद थे कालका हलवाई के पूड़ी छोले

सुषमा स्वराज की इन्हीं यादों को समेटने ईटीवी भारत की टीम अंबाला की उस दुकान पर पहुंची, जहां के छोले पूड़ी सुषमा स्वराज को बहुत भाते थे. इस बारे में जब हमारे संवाददाता ने कालका वाले हलवाई से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि सुषमा स्वराज हमेशा से ही यहां के पूड़ी छोले पसंद थे. जब भी अपने मायके आती तो उनके भाई गुलशन उनके लिए यहां से पूड़ी-छोले जरूर मंगवाते थे. इतना ही नहीं कभी-कभी वो यहां की जलेबियों का भी लुत्फ उठाती थीं.

इतना ही नहीं कलका के हलवाई ओम प्रकाश ने बताया कि जब भी सुषमा स्वराज यहां से पंजाब जाती थी तो उनके लिए टिफिन यहीं से पैक होकर जाता था. उन्होंने कहा कि बहन जी तो हमारे यहां की शान थी और यहां का पूरा बाजार उनका ऋणी है.

सुषमा स्वराज ने यहां की तीन पीढ़ियों को प्यार दिया. उनका कहना है कि वह और उनका परिवार और मोहल्ला वासी सुषमा स्वराज के प्यार को कभी भुला नहीं पाएंगे.

Last Updated : Aug 7, 2019, 6:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details