हरियाणा

haryana

CAA का विरोध होने पर बोले बराला, 'ये कानून मुस्लिम समाज के खिलाफ नहीं है'

By

Published : Dec 19, 2019, 7:47 PM IST

सुभाष बराला ने कहा है कि देश के गृह मंत्री अमित शाह ने संसद मे खड़े हो कर ये बात कही है कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) से देश के किसी नागरिक को किसी भी तरह की असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा.

subhash barala on citizenship amendment law
subhash barala on citizenship amendment law

चंडीगढ़/दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में धरना-प्रदर्शन जारी है. कई विश्वविद्यालयों के छात्र सड़कों पर निकलकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं नागरिकता संशोधन कानून पर हरियाणा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने प्रतिक्रिया दी है.

'नॉर्थ इस्ट के लोगों को सरकार पर भरोसा रखना चाहिए'
सुभाष बराला ने कहा है कि देश के गृह मंत्री अमित शाह ने संसद मे खड़े हो कर ये बात कही है कि नागरिकता संशोधन कानून से देश के किसी नागरिक को किसी भी तरह की असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि नॉर्थ इस्ट के लोगों को भी सरकार पर भरोसा रखना चाहिए. उनके साथ भी किसी तरह का अन्याय नहीं होगा.

CAA के विरोध होने पर क्या बोले बराला, देखें वीडियो

नॉर्थ इस्ट के लोगों का मानना है कि इस कानून के लागू होने के बाद से उनकी संस्कृति पर प्रभाव पड़ेगा और उनका हेरिटेज समाप्त हो जाएगा. इस पर सुभाष बराला ने कहा कि इस कानून से जो भी अल्पसंख्यक बांग्लादेश, अफ्गानिस्तान और पाकिस्तान में रहते थे उन्हें नागरिकता दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- 'पानीपत': 1526 की वो जंग जब लोदी की एक भूल ने बाबर को बना दिया दिल्ली का बादशाह

उन्होंने कहा कि इन शरणार्थियों को धार्मिक उत्पीड़न का शिकार होना पड़ा है. सुभाष बराला ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने साफ कहा है कि नॉर्थ इस्ट का सामाजिक संतुलन नहीं बिगड़ने दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि चाहे हिंदू ही क्यों न हों उनके कारण भी नॉर्थ इस्ट का सामाजिक संतुलन बिगड़ने नहीं दिया जाएगा.

'CAA मुस्लिम समाज के खिलाफ नहीं है'
मुस्लिम समाज के लोगों में इस बात का डर बना हुआ है कि ये कानून उनके खिलाफ है. इस पर बराला ने कहा कि इस कानून में ऐसा कुछ भी नहीं है. उन्होंने कहा कि ये कानून मुस्लिम समाज के लोगों के खिलाफ नहीं है. ये कानून देश के पक्ष में है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग राजनीति चमकाने के लिए तुष्टीकरण का खेल, खेल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details