हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

चंडीगढ़ में जोरों पर गणतंत्र दिवस की तैयारियां, मनोज परीदा फहराएंगे तिरंगा

चंडीगढ़ में गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरों पर हैं. इस अवसर के लिए परेड और अन्य कार्यक्रमों की रिहर्सल भी की जा रही है. इस अवसर के लिए परेड और अन्य कार्यक्रमों की रिहर्सल भी की जा रही है. पढ़िए खबर

By

Published : Jan 24, 2020, 5:12 PM IST

republic day prepration in chandigarh
चंडीगढ़ में गणतंत्र दिवस की तैयरियों की तस्वीर

चंडीगढ़: गणतंत्र दिवस की तैयारियां पूरे जोर-शोर से जारी हैं. चंडीगढ़ के सेक्टर 17 के परेड ग्राउंड में गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया जाएगा. समारोह में प्रशासक के सलाहकार मनोज परीदा तिरंगा फहराएंगे.

स्कूलों के बच्चे करेंगे रंगारंग कार्यक्रम
पिछले कई दिनों से परेड ग्राउंड में समारोह की तैयारियां की जा रही है. जिसमें चंडीगढ़ पुलिस ट्रैफिक पुलिस फायर ब्रिगेड एनसीसी-एनएसएस की टुकड़ियां परेड करने का अभ्यास कर रही है. इसके अलावा अलग-अलग स्कूलों के बच्चे कई तरह के रंगारंग कार्यक्रम की रिहर्सल कर रहे हैं.

जोरों पर गणतंत्र दिवस की तैयारियां, देखिए चंडीगढ़ की रिपोर्ट

सुरक्षा के होंगे पुख्ता प्रबंध
सेक्टर 17 के परेड ग्राउंड में होने वाला समारोह चंडीगढ़ का एक भव्य समारोह होता हैं. हजारों लोग इसे देखने के लिए आते हैं यहां पर कई तरह की मोहक झांकियां भी निकाली जाती है. साथ ही चंडीगढ़ में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध कर दिए गए हैं. एसएसपी निलंबरी जगदल ने बताया कि परेड ग्राउंड के आसपास करीब 1100 जवान मौजूद रहेंगे.

आसपास की इमारतों पर भी जवान तैनात रहेंगे. जो पूरे इलाके की निगरानी करेंगे. इसके अलावा चंडीगढ़ की सभी सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और हर आने-जाने वाले पर नजर रखी जा रही है. ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके . इसके अलावा शहर के अंदर भी भारी संख्या में पुलिस मौजूद रहेगी और पूरे शहर पर निगरानी रखी जाएगी. चंडीगढ़ में चंडीगढ़ पुलिस की ओर से सुरक्षा के सभी इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं.

ये भी पढ़ें- प्री बजट पर मुख्यमंत्री ने की बैंकर्स के साथ बैठक, कहा- हर बैंक 50 गांवों में खोले शाखाएं

ABOUT THE AUTHOR

...view details