हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

मुश्किल में हरियाणा हायर एजुकेशन के अध्यक्ष! कोर्ट के बाद अब हरियाणा सरकार लेगी एक्शन

हरियाणा हायर एजुकेशन काउंसिल के अध्यक्ष और एमसीयू के पूर्व कुलपति बीके कुठियाला को अदालत ने भगोड़ा घोषित कर दिया है. शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा ने भी उन पर कार्रवाई की बात कही है.

By

Published : Jul 24, 2019, 7:13 PM IST

बृजकिशोर कुठियाला पर रामबिलास शर्मा का बयान

चंडीगढ:हरियाणा हायर एजुकेशन काउंसिल के अध्यक्ष और एमसीयू के पूर्व कुलपति बीके कुठियाला की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. पहले अदालत ने उन्हें भगोड़ा घोषित किया और अब शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने भी कुठियाला पर कार्रवाई करने की बात कही है. शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा का कहना है कि वे इस मामले में मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मिलेंगे और इस पर हरियाणा सरकार कार्रवाई करेगी.

क्लिक कर देखें वीडियो

ये है पूरा मामला

दरअसल बीके कुठियाला को अदालत ने भगोड़ा घोषित कर दिया है. अदालत ने उन्हें 31 जुलाई तक पेश होने की समय सीमा दी है. अगर इस दौरान भी कुठियाला कोर्ट में पेश नहीं होते हैं तो भोपाल जिला अदालत आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) को उनकी संपत्ति कुर्क करने का आदेश देगी.

इससे पहले भोपाल जिला अदालत और जबलपुर हाईकोर्ट दोनों ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी. माखनलाल यूनिवर्सिटी में फर्जी नियुक्ति और आर्थिक अनियमितता मामले में ईओडब्ल्यू ने कुठियाला समेत 20 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. इसके बाद कुठियाला को पेश होने के लिए कई बार नोटिस भी भेजा गया लेकिन कुठियाला पेश नहीं हुए.

लिहाजा अदालत ने आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) को कुठियाला के हरियाणा में उच्च शिक्षा काउंसिल दफ्तर, सरकारी आवास और हिमाचल प्रदेश के प्रगपुरा पैतृक निवास पर नोटिस चस्पा करने के आदेश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details