हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

'हुड्डा पर किसानों की जमीन हड़पने के चल रहे हैं 5 केस'

हरियाणा से राज्यसभा सांसद दुष्यंत कुमार गौतम ने कृषि विधेयकों के मुद्दे पर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कृषि विधेयकों को लेकर राजनीति कर रही है.

By

Published : Sep 27, 2020, 4:06 PM IST

rajyasabha mp dushyant kumar gautam comments on bhupinder hooda on agriculture bill
भूपेंद्र हुड्डा पर हरियाणा में 5 केस किसानों की जमीन हड़पने के हैं- दुष्यंत कुमार गौतम

नई दिल्ली/चंडीगढ़:केंद्र सरकार की ओर से लाए गए कृषि विधेयकों पर हरियाणा में बवाल मचा हुआ है. किसान आए दिन आंदोलन कर सरकार के खिलाफ नाराजगी जता रहे हैं. वहीं कांग्रेस पार्टी की ओर से भी लगातार विरोध हो रहा है. लगातार हो रहे विरोध पर सरकार की ओर से भी मंत्री, विधायक, सांसद कृषि विधेयकों को लेकर अपना मत रख रहे हैं और किसानों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं.

अब हरियाणा से राज्यसभा सांसद दुष्यंत कुमार गौतम ने कृषि विधेयकों को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी. दुष्यंत कुमार गौतम ने कहा कि कृषि बिलों पर कांग्रेस के तमाम नेताओं की पुरानी स्टेटमेंट देखें सब पक्ष में बातें कर रहे थे. उन्होंने कहा कि 70 सालों में से 50 साल कांग्रेस ने शासन किया, लेकिन आज भी किसानों को मिनिमम वेज नहीं मिल रहा. वहीं भारतीय जनता पार्टी किसानों के हित में ये बिल लेकर आई है.

सुनिए राज्यसभा सांसद दुष्यंत कुमार गौतम का बयान.

किसान बिल पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा उठाए जा रहे सवालों पर राज्यसभा सांसद दुष्यंत कुमार गौतम ने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर हरियाणा में 5 केस किसानों की जमीन हड़पने के चल रहे हैं. उन्होंने कांग्रेस के दामाद को भूमि बेची है.

ये भी पढ़ें:-कांग्रेस ने कृषि अध्यादेशों को बताया काला कानून, कहा- आज खून के आंसू रो रहा है किसान

साथ ही दुष्यंत गौतम ने कहा कि कांग्रेस के समय में किसानों को 2-3 रुपये का मुआवजा दिया जाता था. कांग्रेस किसानों के मुद्दे पर राजनीति कर रही है. उन्होंने कहा कि मंडी खत्म होना और एमएसपी खत्म हो जाना, ये बातें कहकर कांग्रेस किसानों को गुमराह कर रही है. जबकि प्रधानमंत्री ने किसानों को आश्वस्त किया है. आने वाले समय में भाजपा के कार्यकर्ता किसानों के बीच जाकर कृषि विधेयकों पर चर्चा करेंगे और उन्हें इसके बारे में सब जानकारी देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details