हरियाणा

haryana

PGI निदेशक डॉ. जगत राम 'हिमाचल गौरव पुरस्कार' से सम्मानित

By

Published : Aug 14, 2020, 6:27 PM IST

उत्कृष्ट सेवाओं के लिए पीजीआई चंडीगढ़ के निदेशक पदमश्री डॉ. जगत राम को 'हिमाचल गौरव पुरस्कार-2019' से पुरस्कृत किया गया है. बता दें कि डॉ. जगत राम राज्य के जिला सिरमौर की ग्राम पंचायत सेर-जगास के पबियाना गांव के निवासी हैं.

PGI director dr jagat singh
PGI director dr jagat singh

चंडीगढ़/शिमलाः हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को स्वास्थ्य क्षेत्र में उत्कृष्ट सेवाओं के लिए पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च, चंडीगढ़ के निदेशक पदमश्री डॉ. जगत राम को 'हिमाचल गौरव पुरस्कार-2019' से पुरस्कृत किया.

डॉ. जगत राम राज्य के जिला सिरमौर की ग्राम पंचायत सेर-जगास के पबियाना गांव के निवासी हैं. डॉ. जगत राम किन्हीं परिस्थितियों के कारण पिछले वर्ष 'हिमाचल गौरव पुरस्कार' प्राप्त करने के लिए समरोह में शामिल नहीं हो सके. इस अवसर पर मुख्य सचिव अनिल खाची, सचिव जीएडी देवेश कुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें-कुल्लू में सेब सीजन के लिए आए 69 मजदूर कोरोना संक्रमित, जिला में एक्टिव केस हुए 150

बता दें कि साल 1985 में उन्होंने आईजीएमसी शिमला से एमबीबीएस किया. इसके बाद उन्होंने चंडीगढ़ में एमएस पूरी की. साल 2017 से पीजीआई के डायरेक्टर के पद पर कार्यरत हैं. दो दशक पहले उन्होंने पीजीआई में ज्वाइनिंग की थी. वहीं, वर्ष 2013, 2016 और 2018 में उन्हें अमेरिका में नेत्र सर्जरी के लिए बेस्ट सर्जन का खिताब मिला था.

ये भी पढ़ें-धर्मपुर में मूसलाधार बारिश से 51 सड़कें बाधित, करोड़ों का नुकसान

ABOUT THE AUTHOR

...view details