हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

पूर्व रेल मंत्री ने किया चंडीगढ़ मेट्रो का समर्थन, बोले- मेट्रो नहीं तो ट्रैफिक से निजात नहीं

पवन बंसल का कहना है कि मेट्रो सिर्फ चंडीगढ़ में नहीं बल्कि साथ लगते हुए अन्य शहरों में भी जानी चाहिए और उसका खर्चा संबंधित राज्य को करना चाहिए.

By

Published : Mar 19, 2019, 7:17 PM IST

चंडीगढ़ में ट्रैफिक के मद्देनजर मेट्रो की उठी मांग

चंडीगढ़: शहर में मेट्रो ट्रेन को लेकर एक बार फिर से बहस शुरु हो गई है. चंडीगढ़ में मेट्रो को लेकर एक तरफ भाजपा इसका विरोध करती आई है. वहीं कांग्रेस ने हमेशा चंडीगढ़ में मेट्रो चलाने का समर्थन किया है.

पूर्व रेल मंत्री पवन बंसल ने कहा कि इस समय चंडीगढ़ में मेट्रो की जरूरत महसूस होने लगी है, क्योंकि चंडीगढ़ में हर तीन महीने में 11-12 हजार नई गाड़ियां सड़कों पर आ जाती हैं. वहीं हरियाणा, पंजाब और हिमाचल से भी करीब सवा लाख गाड़ियां चंडीगढ़ में प्रवेश करती हैं. जिससे सड़कों पर हर समय जाम लगा रहता है. इसलिए चंडीगढ़ में मेट्रो की बेहद जरुरत है.

पवन बंसल, पूर्व रेल मंत्री

उन्होंने कहा की चंडीगढ़ में मेट्रो सिर्फ चंडीगढ़ में नहीं बल्कि साथ लगते अन्य शहरों में भी जानी चाहिए और उसका खर्चा संबधित राज्य को करना चाहिए.

बंसल ने कहा कि जब किरण खेर सांसद बनी तो उन्होंने भी मेट्रो का समर्थन किया था. उस समय के तत्कालिन प्रशासक कप्तान सिंह सोलंकी ने भी इसका समर्थन किया था, लेकिन बाद में किरण खेर ने अचानक ये कहकर इसका विरोध करना शुरू कर दिया कि मेट्रो चंडीगढ़ में की सुंदरता खराब कर देगी, जबकी ऐसा नहीं है.

बंसल ने कहा कि चंडीगढ़ में मेट्रो चलाने में जितनी देरी की जाएगी तब तक चंडीगढ़ की सड़कों पर ट्रैफिक की समस्या बढ़ती जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details