हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

चंडीगढ़ में लोगों को रुला रहा है प्याज, 70 से 80 रुपये किलो हुआ दाम

हरियाणा में बढ़ते प्याज के दामों ने लोगों की रसोई का बजट बिगाड़ दिया है. इस समय प्याज के दाम 70 से 80 रुपये प्रति किलो तक हो गए हैं. इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

By

Published : Nov 8, 2019, 9:47 AM IST

Updated : Nov 8, 2019, 12:03 PM IST

onion price hike in chandigarh

चंडीगढ़: आम आदमी की थाली पर एक बार फिर से महंगाई की मार पड़ी है. प्याज के दाम में जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है. चंडीगढ़ सेक्टर-26 मंडी में इन दिनों प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं. मंडी में प्याज 70 रुपये किलो बिक रहा है जबकि 2 दिन पहले यही प्याज 80 रुपये किलो बिक रहा था. मंडी में कुछ दाम गिरे हैं लेकिन आगे गिरने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं.

बाजारों में प्याज की सप्लाई कम

हालांकि सेक्टर और गलियों में इसे भी ज्यादा मंहगा प्याज बिक रहा है. सेक्टर-26 सब्जी मंडी विक्रेताओं का कहना है कि प्याज नासिक और मध्यप्रदेश की मंडियों से आता है. पीछे से प्याज की सप्लाई कम आ रही है. जिसके चलते मंडी में प्याज के दाम में एकबार फिर से उछाल देखने को मिला है.

मंडियो में नहीं आया नया प्याज

वहीं आढ़ती कंवरपाल ने का कहना है कि प्याज के दाम में थोड़ी गिरावट हुई लेकिन पीछे से सप्लाई काफी कम हो रही है, जिसके चलते आने वाले दिनों में गिरावट की को उम्मीद नहीं है. ऐसे में अगले 15 दिनों तक प्याज के दाम में गिरावट आने की कोई उम्मीद नहीं है. अमूमन इन दिनों तक नया का प्याज भी मंडियों में पहुंच जाता था, लेकिन इस बार इन दिनों प्याज की खेप नहीं पहुंची है. जब तक मंडियो में प्याज की आवक पूरी नहीं होगी तब तक दाम ऊंचे रहेंगे.

चंडीगढ़ में बढ़े प्याज के दाम, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें:-रिपोर्ट: जानें क्यों किसानों को परंपरागत खेती छोड़ सब्जियों की फसल लगानी चाहिए?

प्रशासन ने लगाए स्टॉल

गौरतलब है कि प्रशासन ने चुनाव से पहले प्याज के दाम में एकदम से आए उछाल के बाद शहर में अलग-अलग पांच जगहों पर स्टॉल लगाए थे. प्रशासन की ओर से 30 से 40 रुपये किलो में लोगों प्याज दिया गया था. हर व्यक्ति को आधार कार्ड दिखाकर एक हफ्ते के लिए प्रशासन की ओर से दो किलो प्याज दिया गया था, लेकिन सरकार की ओर से अभी तक इस प्रकार की कोई व्यवस्था नहीं की गई है.

Last Updated : Nov 8, 2019, 12:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details