हरियाणा

haryana

चंडीगढ़ PGI में डेढ़ महीने की बच्ची ने मां के साथ कोरोना से जीती जंग

By

Published : May 13, 2020, 4:25 PM IST

चंडीगढ़ पीजीआई से आज 5 कोरोना संक्रमण का इलाज करवाने आए लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है. इनमें एक डेढ़ महीने की बच्ची भी शामिल है. बच्ची को आज फूलों और तालियों के साथ अस्पताल से छुट्टी दी गई है.

newly born baby recovered from corona virus in chandigarh pgi
चंडीगढ़ PGI में डेढ़ महीने की बच्ची ने कोरोना से जीती जंग

चंडीगढ़ःबुधवार को चंडीगढ़ पीजीआई से पांच कोरोना के मरीजों को छुट्टी दे दी गई है. जिनमें एक डेढ़ महीने की बच्ची भी शामिल है. करीब महीना भर पहले ये बच्ची और इसके माता-पिता पॉजिटिव पाए गए थे. जिसके बाद इन तीनों का यहां पर इलाज चल रहा था. करीब 1 महीने के इलाज के बाद इन तीनों को आज डिस्चार्ज कर दिया गया है.

डिस्चार्ज हुई डेढ़ महीने की बच्ची

चंडीगढ़ पीजीआई से आज 5 कोरोना संक्रमण का इलाज करवाने आए लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है. इसमें एक परिवार भी कोरोना का इलाज करवाने आया हुआ था. जिसमें एक डेढ़ महीने की बच्ची, उसकी मां और पिता भी कोरोना संक्रमित थे. पूरा परिवार अब स्वस्थ्य हो चुका है. जिसके चलते डेढ़ महीने की बच्ची के साथ मां और पिता को भी छुट्टी दे दी गई है. बच्ची की मां ने कहा कि वो बेहद खुश हैं कि आज उनका परिवार ठीक होकर वापस अपने घर जा रहा है.

चंडीगढ़ PGI में डेढ़ महीने की बच्ची ने कोरोना से जीती जंग

डॉक्टर्स को कहा Thank You

उन्होंने कहा कि जब उन्हें पता चला था कि उनकी बच्ची कोरोना पॉजिटिव है, तो वे सभी काफी चिंता में आ गए थे क्योंकि वो खुद भी पॉजिटिव हो चुके थे इसके बाद उन्हें पीजीआई में दाखिल कर लिया गया और यहां करीब एक महीना रहने के बाद अब ठीक होकर जा रहे हैं. वह सब काफी राहत महसूस कर रहे हैं. उन्होंने जाते-जाते चंडीगढ़ पीजीआई के डॉक्टर्स का धन्यवाद भी किया है.

ये भी पढ़ेंःहरियाणा स्वास्थ्य विभाग ने की नई गाइडलाइन जारी, दो दिन बुखार नहीं होने पर भी अस्पताल नहीं करेगा डिस्चार्ज

4 लोगों की हो चुकी है मौत

चंडीगढ़ पीजीआई कोविड-19 इंचार्ज डॉ. विपिन कौशल ने बताया कि कोरोना मरीज तेजी से रिकवर कर रहे हैं. डॉक्टर ने बताया कि चंडीगढ़ पीजीआई में 4 मरीज ऐसे भी आए थे. जिन्हें डायबिटीज, दिल की बीमारियां थी और कुछ शारीरिक तौर पर काफी कमजोर थे. जिसके कारण उन्हें बचाया नहीं जा सका. इसके अलावा पीजीआई में अभी तक 130 मरीज आ चुके हैं. इनमें से बहुत से मरीज ठीक होकर जा चुके हैं. वहीं जो मरीज फिलहाल पीजीआई में दाखिल है सभी की हालत सामान्य है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details