हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

शहर की पार्किंग वसूलेगा नगर निगम, चेक बाउंस होने के बाद निगम ने कंपनी से वापस लिया कॉन्ट्रैक्ट

काफी उठापटक और कोर्ट कचहरी के बाद आखिरकार चंडीगढ़ के पार्किंग स्थल आर्य इंफ्रा कंपनी की पेड पार्किंग से मुक्त हो गए हैं. डेढ़ करोड़ रुपए के चेक बाउंस होने के बाद निगम ने कंपनी का कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिया है.

By

Published : Feb 19, 2019, 9:26 PM IST

शहर की पार्किंग वसूलेगा नगर निगम

चंडीगढ़: शहर भर की 25 पेड पार्किंग की जिम्मेदारी अब निगम ने अपने हाथों में रहेगी. पेड पार्किंग में राहत देते हुए समय सीमा भी हटा ली गई है. यानी अब शहर की 21 साइट पर पेड पार्किंग के लिए दो पहिया वाहन चालकों से ₹10 और चार पहिया वाहन चालकों के से ₹20 वसूले जाएंगे लेकिन वह खड़े करने की समय सीमा नहीं रहेगी. वहीं शहर की कुछ जगह जैसे कि एलांते मॉल, पिकाडली, फन रिपब्लिक आदि कुछ ऐसी ही साइट्स है जहां पार्किंग की कीमते कुछ ज्यादा रहेंगी.


गौरतलब है कि निगम ने आर्य टोल कंपनी से शहर की 25 पेड पार्किंग का ठेका 5 वर्षों के लिए लिया था जिसके लिए कंपनी हर वर्ष 14.70 करोड़ रुपए का भुगतान कर रही थी. लेकिन इस बार 15 फरवरी को चेक बाउंस होने के बाद निगम ने यह फैसला लिया है.


अब कंपनी के कर्मचारियों पर तलवार लटक रही है. सूत्रों के अनुसार निगम पेड पार्किंग के कारिदों को अपने अधीन काम करवा सकता है. जबकि महापौर के अनुसार कर्मचारियों को लेकर निगम में बैठक बुलाई जा सकती है. इस विषय पर सीनियर डिप्टी मेयर हरदीप सिंह ने कहा कि कंपनी का चेक बाउंस होने की वजह से यह निर्णय लिया गया है और कर्मचारियों के लिए बैठक अंतिम फैसला लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details