हरियाणा

haryana

नूंह वासियों को सीएम का संदेश, 'कोरोना से खुद भी बचें दूसरों को भी बचाएं'

By

Published : Apr 10, 2020, 8:43 PM IST

सीएम ने कहा कि वो नूंहवासियों और वहां के धर्मगुरुओं से अनुरोध करते हैं कि वो नूंह के लोगों को समझाएं. अगर कोई ऐसा शख्स है जो मरकज से लौटा है तो वो खुद सामने आ जाए.

नूंह वासियों को सीएम का संदेश
नूंह वासियों को सीएम का संदेश

चंडीगढ़:हरियाणा में लगातार कोरोना के मरीजों में इजाफा हो रहा है. 162 कोरोना मरीजों में से 106 जमाती हैं. ऐसे में सीएम मनोहर लाल ने नूंह के लोगों और मुस्लिम समाज के धर्मगुरुओं से अनुरोध किया है कि अगर नूंह में कोई जमाती है तो वो खुद सामने आ जाए.

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा में कोरोना के 106 मरीज जमाती हैं. अगर जमाती नहीं होते तो कोरोना का संक्रमण इतना नहीं फैलता. सीएम ने आगे कहा कि वो नूंहवासियों और वहां के धर्मगुरुओं से अनुरोध करते हैं कि वो नूंह के लोगों को समझाएं. अगर नूंह में अब भी कोई ऐसा शख्स है जो मरकज से लौटा है तो वो खुद सामने आ जाए.

नूंह वासियों को सीएम का संदेश

सीएम ने कहा कि जमाती को 14 दिन के लिए क्वारंटीन किया जाएगा. अगर उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उसे सिर्फ 14-15 दिन के लिए अस्पताल में रखा जाएगा. जैसे ही उसकी रिपोर्ट दोबारा नेगेटिव होगी, उसे अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी.

ये भी पढ़िए:कोरोना: जानिए कौन सा सैनिटाइजर है सबसे बेहतर और कैसे होगी नकली की पहचान ?

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने बताया कि अबतक हरियाणा रिलीफ फंड में 72 करोड़ रुपये जमा हो चुके हैं. कई सरकारी कर्मचारी ऐसे हैं, जिन्होंने अपनी पूरी सैलरी दान की है. साथ ही उन्होंने बताया कि लोग गौशाला और पोल्ट्री फार्म मालिकों की मदद के लिए भी आगे आ रहे हैं. सीएम ने कहा कि हरियाणा सरकार ने कई योजनाएं शुरू की हैं. जो अब दूसरे प्रदेशों में भी शुरू की जा रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details