हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सत्र खत्म होते ही दिल्ली दौरे पर CM, मंत्रिमंडल विस्तार पर आलाकमान से करेंगे मुलाकात

हरियाणा में नए मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर बीजेपी आलाकमान में बैठकों का दौर जारी है. कल विधानसभा का सत्र खत्म हो चुका है. सत्र खत्म होते ही सीएम खट्टर एक बार फिर शीर्ष नेताओं से मुलाकात में जुट गए हैं. इसी कड़ी सीएम खट्टर आज दिल्ली दौरे पर रहेंगे.

By

Published : Nov 7, 2019, 10:09 AM IST

सत्र खत्म होते ही दिल्ली दौरे पर CM

दिल्ली/चंडीगढ़ः विधानसभा सत्र के खत्म होते ही सरकार का पूरा ध्यान अब नए मंत्रिमंडल के विस्तार पर होगा. सूबे के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर इसी कड़ी में आज दिल्ली में रहेंगे. इस दौरान सीएम पार्टी आलाकमान से मुलाकात कर मंत्रिमंडल के गठन पर चर्चा कर सकते हैं.

आलाकमान से मुलाकात में जुटे सीएम
हरियाणा में नए मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर बीजेपी आलाकमान में बैठकों का दौर जारी है. कल विधानसभा का सत्र खत्म हो चुका है. सत्र खत्म होते ही सीएम खट्टर एक बार फिर शीर्ष नेताओं से मुलाकात में जुट गए हैं. बुधवार को पंजाब-हरियाणा के विशेष विधानसभा सत्र के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा था कि इसी हफ्ते नए मंत्रिमंडल का विस्तार कर दिया जाएगा. सीएम ने बताया कि कैबिनेट गठन पर चर्चा जारी है और इसी हफ्ते कैबिनेट का गठन भी हो सकता है. सीएम ने कहा कि सरकार भी कैबिनेट विस्तार पर पूरे जोरों से लगी हुई है.

इसी हफ्ते हो सकता है गठन
गौरतलब है कि विधानसभा सत्र के शुरू होने पहले भी मुख्यमंत्री लगातार दिल्ली का दौरा कर पार्टी आलाकमान से मुलाकात कर रहे थे. वहीं कैबिनेट गठन को लेकर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला भी काफी अलर्ट नजर आ रहे हैं. सीएम के साथ-साथ डिप्टी सीएम ने भी बीजेपी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की. हालांकि इन बैठकों और मुलाकातों के बावजूद अभी तक पार्टी ने कोई ऐलान नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि इसी हफ्ते हरियाणा कैबिनेट का गठन कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः14वीं विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, सदन में पेश हुए दो बिल

मंत्रियों पर फंसा पेंच
हरियाणा में सरकार तो बन चुकी है. मनोहर लाल खट्टर ने फिर से मुख्यमंत्री और दुष्यंत चौटाला ने उप मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ भी ले ली है. लेकिन गठबंधन सरकार में मंत्रियों को लेकर पेंच फंसा हुआ है. इसी को लेकर दिल्ली में हरियाणा भवन में बीजेपी की बैठकों का दौर जारी है. बीजेपी के दो मंत्रियों और मुख्यमंत्री को छोड़कर लगभग सभी दिग्गज चुनाव हार चुके हैं. ऐसे में पार्टी के सामने एक नई चुनौती ये भी है कि नए चेहरों में से किसे मंत्री पद दिया जाए और किसे नहीं.

राजनीतिक गलियारों में चर्चा
हालांकि चर्चा है कि बीजेपी की ओर से जेजेपी को दो मंत्री पद दिए जा सकते हैं, वहीं दो या तीन निर्दलीयों को भी मंत्री बनाया जा सकता है. बाकी के सभी मंत्री बीजेपी कोटे से होंगे. बचे निर्दलीय विधायकों को चेयरमैन और दूसरे पदों से संतुष्ट करने की कोशिश होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details