हरियाणा

haryana

By

Published : May 5, 2020, 7:34 PM IST

ETV Bharat / state

महिला अधिकारी ने जिस मजबूरी में इस्तीफा दिया, वो कई सवाल खड़े करता है: हुड्डा

नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रानी नागर के इस्तीफे पर सरकार को घेरते हुए कहा कि एक महिला आईएएस का इस्तीफा देना कई सवाल खड़े करता है. प्रदेश की सेवा करने वाले हर कर्मचारी और अधिकारों की चिंता करना सरकार की जिम्मेदारी है.

leader of opposition bhupinder hooda
leader of opposition bhupinder hooda

चंडीगढ़: पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आईएएस अधिकारी रानी नागर के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि एक महिला अधिकारी को जिस मजबूरी में इस्तीफा देना पड़ा, वो कई सवाल खड़े करता है. उन्होंने कहा कि प्रदेश की सेवा करने वाले हर छोटे कर्मचारी से लेकर बड़े अधिकारी तक की सुरक्षा, हितों और अधिकारों की चिंता करना सरकार की जिम्मेदारी बनती है.

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार को एक महिला अधिकारी की तमाम चिंता और शिकायतों पर ध्यान देना चाहिए. उनके इस्तीफ़े को नामंजूर करते हुए, उन्हें वापिस सेवाएं देने के लिए आग्रह करना चाहिए. अगर प्रदेश की एक महिला अधिकारी ही खुद को असुरक्षित महसूस करेगी तो आम जनता कैसे खुद को सुरक्षित महसूस कर पाएगी.

ये भी पढ़ें:- पड़ताल: लॉकडाउन में चारे की कमी ने तोड़ी डेयरी उद्योग की कमर, आधा दूध दे रहे पशु

विवादो में रही रानी नागर

हरियाणा कैडर की 2014 बैच की आईएएस रानी नागर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. रानी नागर ने अपना इस्तीफा हरियाणा की मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा को भेजा. रानी नागर सामाजिक सुरक्षा विभाग में अतिरिक्त निदेशक के पद पर तैनात थीं. कुछ दिन पहले उन्होंन एक वीडिया जारी किया था, जिसमें उन्होंने अपनी जान को खतरा बताया था, लेकिन इस्तीफे की वजह व्यक्तिगत बताई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details