हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

विधानसभा में HARCOCA बिल हुआ पास, करण दलाल की राय हुई नजरअंदाज !

सूबे की हरियाणा सरकार ने अपने कार्यकाल के आखिरी विधानसभा सत्र में कई अहम बिल पास किये. सरकार ने मानसून सत्र के अंतिम दिन हरकोका बिल को पेश कर उसे कानून का रूप दे दिया.

By

Published : Aug 6, 2019, 11:00 PM IST

करण दलाल और गीता भुक्कल

चंडीगढ़: हरियाणा सरकार की ओर से विधानसभा सत्र के आखिरी दिन महाराष्ट्र की तर्ज पर हरकोका कानून बनाने पर मुहर लगा दी गई है. इस कानून के लागू होने के साथ-साथ विपक्ष ने इसमें कई तरह की खामियों की होने की बात कही और वहीं इस कानून को पूर्ण रूप से गुजरात और महाराष्ट्र की तर्ज पर लागू करने की मांग की है.

क्लिक कर देखें वीडियो

करण दलाल ने बताई हरकोका की खामियां
इस कानून की खामियां बताते हुए कांग्रेस विधायक करण दलाल ने कहा कि ये कानून तो अच्छा है, लेकिन इसमें कुछ बदलाव होना चाहिए जिसको लेकर मेरी ओर से कानून में जो खामियां हैं उन्हें दूर करने की मांग रखी गई थी, लेकिन सरकार की ओर से उसे नजरअंदाज कर दिया गया.

'प्रदेश में बढ़ेगा क्राइम'
उन्होंने कहा कि इस कानून के लागू होने से प्रदेश में क्राइम को और बढ़ावा मिलेगा. करण दलाला ने कहा कि अगर इसे लागू करना है तो गैंग्स और उनको समर्थन करने वाले व्हाइट कॉलर लोगों का नाम उजागर करना चाहिए. जिस तरह गुजरात और महाराष्ट्र में व्यवस्था की गई है.

वहीं प्रदेश के पूर्व शिक्षा मंत्री और मौजूदा कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल ने कहा कि सरकार हरकोका का कानून प्रदेश में लेकर आई है वो अच्छी बात है, लेकिन इसको लागू करने में गुजरात और महाराष्ट्र जैसे व्यवस्था करनी चाहिए थी. भुक्कल ने कहा कि जैसे सदन में करण दलाल ने सरकार से इसमें बदलाव करने की बात कही थी उस ओर सरकार को ध्यान देना चाहिए था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details