हरियाणा

haryana

By

Published : Nov 13, 2022, 11:40 AM IST

ETV Bharat / state

केशव हत्याकांड के 3 आरोपी गिरफ्तार, भिवानी के भीम स्टेडियम में अग्निवीर भर्ती रैली शुरू, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

रेवाड़ी पुलिस ने 24 साल के केशव की हत्या करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. उधर भारतीय सेना में भर्ती होने के लिए भिवानी के भीम स्टेडियम में 12 नवंबर से 25 नवंबर तक चार जिलों की अग्निवीर सेना भर्ती (Agniveer recruitment started in Bhiwani) रैली का आयोजन करवाया जा रहा है

Etv Bharat
Etv Bharat

रेवाड़ी में केशव हत्याकांड के 3 आरोपी गिरफ्तार, स्ट्रेचर पर शव रखकर हुए थे फरार

रेवाड़ी पुलिस ने 24 साल के केशव की हत्या करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों ने केशव की हत्या सिर्फ इसलिए कर दी, क्योंकि उसकी जेब में पैसे नहीं मिले. आरोपी नशे में धुत थे और लाश को अस्पताल के स्ट्रेचर पर रखकर भाग निकले.

भिवानी के भीम स्टेडियम में अग्निवीर भर्ती रैली शुरू, 4 जिलों के 31 हजार युवा ले रहे हैं हिस्सा

भारतीय सेना में भर्ती होने के लिए भिवानी के भीम स्टेडियम में 12 नवंबर से 25 नवंबर तक चार जिलों की अग्निवीर सेना भर्ती (Agniveer recruitment started in Bhiwani) रैली का आयोजन करवाया जा रहा है. भिवानी में आयोजित भर्ती रैली में महेंद्रगढ़, दादरी, भिवानी व रेवाड़ी सहित चार जिलों के युवाओं की भर्ती की होगी. इस भर्ती प्रक्रिया के लिए 31 हजार के लगभग युवाओं ने ऑनलाईन पंजीकरण करवाया है. भर्ती 25 नवंबर तक चलेगी.

गुरुग्राम में चलती डस्टर कार में लगी आग, जलकर राख हुई गाड़ी

साइबर सिटी गुरुग्राम में डस्टर कार में आग (Duster car caught fire in Gurugram) लग गई. घटना गुरुग्राम के रेलवे रोड की है. सड़क पर एक चलती डस्टर कार में अचानक से आग लग गई. देखते ही देखते आग ने भयानक रूप धारण कर लिया और पूरी कार को अपनी चपेट में ले लिया. कार चंद ही मिनटों में आग के गोले में तब्दील हो गई. सड़क पर चलती कार में आग की सूचना मिलते ही फायर विभाग मौके पर पहुंचा और आग बुझाने में जुट गया. कड़ी मश्क्कत के बाद फायर कर्मियों ने आग पर काबू पाया. आगजनी की इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नही मिली है. ड्राइवर ने किसी तरह कूदकर जान बचा ली.

हरियाणा पंचायत चुनाव: सरपंच और पंच का मतदान संपन्न, 9 जिलों में कुल 78 प्रतिशत वोटिंग

हरियाणा में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में सरपंच और पंच पद के लिए मतदान संपन्न हो गया है. सभी 9 जिलों में 78 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हुआ. सबसे ज्यादा 82 प्रतिशत वोटिंग सिरसा में हुई. वहीं सबसे कम सोनीपत में मतदान हुआ. इसके अलावा अंबाला में 79, चरखी दादरी में 79, गुरुग्राम में 80, करनाल में 79, कुरुक्षेत्र में 82, रेवाड़ी में 79 और रोहतक में 74 प्रतिशत मतदान हुआ.

हरियाणा सरकार की एमबीबीएस में बॉन्ड पॉलिसी के खिलाफ सामाजिक संगठन भी उतरे

हरियाणा में बॉन्ड पॉलिसी (Bond Policy in Haryana) को लेकर रोहतक के बाद सभी जिलों में विरोध होने लगा है. भिवानी में कई साजाजिक संगठन भी अब सरकार की इस पॉलिसी के खिलाफ उतर आये हैं. समजासेवी संगठनों ने रोहतक में छात्रों पर बल प्रयोग का भी विरोध किया.

नूनेरा गांव में पोलिंग के दौरान हंगामा, नहाने के लिए उम्मीदवार के घर गया था प्रीसाइडिंग ऑफिसर
गुरुग्राम के नूनेरा गांव में पोलिंग से पहले लोगों का हंगामा देखने को (Polling in Noonera village Gurugram) मिला. यह विवाद तब बढ़ा जब चुनावी ड्यूटी में तैनात किए गए प्रीसाइडिंग ऑफिसर एक उम्मीदवार के घर नहाने चला गया था. लोगों ने उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. सूचना मिलने पर चुनाव अधिकारी ने प्रीसाइडिंग ऑफिसर और उसके साथी को बूथ से रिलीव कर दिया.

प्रदेश के सभी गांवों में खोली जाएगी डिजिटल लाइब्रेरी : दुष्यंत चौटाला
हरियाणा के डिप्टी सीएम ने कई जिलों से आए नवनिर्वाचित पंचों-सरपंचों से मुलाकात की. यह मुलाकात उन्होंने चंडीगढ़ स्थित अपने आवास पर की. मुलाकात के दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी गांवों में डिजिटल लाइब्रेरी खोलकर शिक्षा का स्तर ऊंचा उठाने का प्रयास किया जाएगा.

चरखी दादरी में बूथ से नदारद मिली पोलिंग पार्टी, डीसी ने कर दिया सभी को सस्‍पेंड

पंचायत चुनाव में लापरवाही के चलते चरखी दादरी में पोलिंग पार्टी सस्पेंड (Polling party suspended in Charkhi Dadri) कर दी गई. निरीक्षण के दौरान डीसी ने पोलिंग पार्टी के सभी सदस्यों को ड्यूटी से नदारद पाया, जिसके चलते उन्हें रिलीव करके डीसी ने सस्पेंड करने का आदेश दिया.

करनाल के फतेहगढ़ गांव में वोटिंग के दौरान दो गुटों के बीच चली तलवारें, डेढ़ घंटे रुकी रही वोटिंग
सीएम सिटी करनाल में वोटिंग के दौरान मारपीट का मामला (Fighting during voting in Karnal) सामने आया है. दो पक्षों के बीच हुए इस विवाद में कुल चार लोगों के घायल होने की खबर है. जानकारी के मुताबिक विवाद एक बुजर्ग के वोट डालने को लेकर हुआ.

रेल यात्रियों के लिए राहत भरी खबर, भिवानी रेलवे जंक्शन पर साढ़े 4 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा 4 प्लेटफॉर्म

भिवानी रेलवे जंक्शन से भिवानी सिटी रेलवे स्टेशन का विस्तार कार्य जारी (Bhiwani City Railway Station) है. करीबन साढ़े 4 करोड़ रुपये की लागत से चार प्लेटफार्म तैयार किए जा रहे हैं. इसके साथ ही यात्रियों के लिए बुनियादी सुविधाओं को भी ध्यान में रखा गया है.

करनाल में पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा, पुलिसकर्मियों की पिटाई, भारी सुरक्षा बल तैनात

करनाल पंचायत चुनाव के दौरान डेरा संजय नगर गांव में वोटिंग के दौरान हिंसा की खबर आ रही है. जिले में वोटिंग के दौरान ग्रामीणों के बीच मारपीट हो गई. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों की भी लोगों ने पिटाई कर दी. विवाद के बाद मतदान केंद्र के बाहर तनाव की स्थिति बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details