हरियाणा

haryana

एक क्लिक में जानिए हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Aug 25, 2020, 7:00 PM IST

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

haryana top 10 news today
हरियाणा की बड़ी खबरें

1-अलर्टः हरियाणा के इन जिलों में आंधी-तूफान के साथ बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने हरियाणा के इन जिलों में अगले कुछ समय में तेज आंधी और बारिश की संभावना जताई है. जिसको देखते हुए लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है.

2-कौन से बिल होंगे पेश, किन मुद्दों पर होगी चर्चा? डिप्टी स्पीकर ने खास बातचीत में बताया

बुधवार से शुरू होने वाले हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र के लिए सीएम सदन का नेता चुनेंगे. वहीं विधायकों द्वारा 30 ध्यानाकर्षण, चार काम रोको प्रस्ताव, एक प्राइवेट मेंबर बिल दिया गया. ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर एवं कार्यकारी अध्यक्ष रणबीर गंगवा ने ये जानकारी दी.

3-चंडीगढ़ में मानसून ने तोड़ा 16 साल का रिकॉर्ड, सर्दी भी ज्यादा पड़ने के आसार

चंडीगढ़ में इस साल मानसून से 16 साल का रिकॉर्ड तोड़ा है. मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो इससे पहले चंडीगढ़ में साल 2004 में इस तरह की बारिश हुई थी. पढ़िए पूरी रिपोर्ट

4-फिर आसमान छूने लगे सब्जियों के दाम, एक हफ्ते में बढ़े दोगुना

भिवानी में एक बार फिर से सब्जियों के भाव आसमान छूने लगे हैं. मात्र एक सप्ताह में ही सब्जियों के दाम दोगुना हो गए हैं.

5-हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर कांग्रेस की बैठक जारी

कल होने वाले मानसून सत्र को लेकर कांग्रेस की बैठक शुरू हो गई है. इस बैठक की अध्यक्षता प्रतिपक्ष नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा कर रहे हैं. इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा भी मौजूद है.

6-हरियाणा के 90 विधायकों का हुआ कोरोना टेस्ट, यहां जानें हर विधायक की कोरोना रिपोर्ट

विधानसभा सत्र के चलते हरियाणा सरकार ने सभी विधायकों, अधिकारियों और कर्मचारियों के कोरोना टेस्ट कराने का फैसला लिया था. जिसकी रिपोर्ट चौंकाने वाली सामने आई है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा और कई विधायक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

7-'सरकार लाएगी राइट टू रिकॉल बिल, पंचायती चुनाव पर होगा लागू'

हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने चंडीगढ़ में प्रेस वार्ता की और कई अहम मुद्दों पर अपनी बात रखी. उन्होंने बताया कि आने वाले समय में सरकार पंचायती चुनाव के लिए राइट टू रिकॉल बिल लाएगी. वहीं सरकारी नौकरियों के लिए युवाओं को भी शिक्षित करने का काम किया जाएगा.

8-बंदर के कारण टैटू आर्टिस्ट को भेजा जेल, हाईकोर्ट में पहुंचा मामला

जाने-माने टैटू आर्टिस्ट केमज कमल प्रीत ने सोचा भी नहीं होगा कि जिस बंदर के बच्चे को उनका मैनेजर रेस्क्यू करके लाया था, उसकी वजह से उनको एक दिन हवालात में रहना पड़ेगा. बंद को रखने का ये मामला अब हाईकोर्ट में पहुंच गया है.

9-चंडीगढ़ मल्टीलेवल पार्किंग निर्माण का मामला, कोर्ट ने नगर निगम से मांगा जवाब

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने चंडीगढ़ के सेक्टर-17 में बन रही मल्टीलेवल पार्किंग के निर्माण कार्य के मामले पर चंडीगढ़ नगर निगम को कोई कठोर कार्रवाई ना करने के निर्देश दिए हैं.

10-नूंह में कोरोना के 7 नए मामले आए सामने, 8 मरीज भी हुए ठीक

पिछले 24 घंटे में नूंह में कोरोना के 7 नए मामले सामने आ चुके हैं, राहत की बात ये हैं कि 8 मरीजों ने कोरोना को मात भी दिया है. अभी नूंह में कोरोना के सिर्फ 49 केस ही एक्टिव है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details