हरियाणा

haryana

By

Published : Apr 1, 2021, 9:23 PM IST

ETV Bharat / state

किसानों के विरोध से नेताओं को बचाने के लिए गृह मंत्री का बड़ा फैसला, पुलिस को दिए ये निर्देश

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने आय दिन होने वाले बीजेपी नेताओं के खिलाफ किसानों के विरोध प्रदर्शन को लेकर पुलिस को विशेष निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि हम ये सुनिश्चित करेंगे कि किसी को परेशानी नहीं हो.

haryana-home-minister-anil-vij-said-that-farmers-cannot-perform-up-to-two-hundred-meters-away-from-the-program-of-bjp-leaders
किसानों के विरोध से नेताओं को बचाने के लिए गृह मंत्री का बड़ा फैसला

चंडीगढ़:गुरुवार को हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने पुलिस अधिकारियों के साथ करीब 5 घंटी लंबी बैठक ली. बैठक के बाद अनिल विज ने कहा कि गृह सचिव, डीजीपी, एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर और तमाम जिलो के एसपी के साथ कानून व्यवस्था पर समीक्षा बैठक की है.

वहीं किसान आंदोलन के चलते नेताओं के कार्यक्रम के विरोध पर विज ने कहा कि किसानों का अधिकार है आंदोलन करें. हम ये सुनिश्चित करेंगे किसी को परेशानी ना हो. विज ने कहा हमने कहा कि पार्टी का कार्यक्रम हो रहा है तो ऑफिस और घर से दूर करें प्रदर्शन, कम से कम 200 मीटर की दूरी पर प्रोटेस्ट करें. विज ने कहा पार्टी अपने कार्यक्रम करेंगी, जिस तरह से पंजाब में घटना हुई हैं इसकी निंदा करते है ऐसा हरियाणा में नही होने देंगे.

किसानों के विरोध से नेताओं को बचाने के लिए गृह मंत्री का बड़ा फैसला, देखिए वीडियो

ये भी पढ़ें-किसानों के विरोध के चलते दो घंटे हिसार एयरपोर्ट पर फंसे दुष्यंत चौटाला, एयरलिफ्ट कर पहुंचाए गए लघु सचिवालय

बैठक के बाद अनिल विज ने कहा कि बैठक में समीक्षा की और कानून व्यवस्था का जायजा लिया है. अपराध को नियंत्रण करने को लेकर बैठक ली है क्राइम फ्री राज्य बने ये चाहते हैं. उन्होंने कहा कि पुलिस में कमर्चारियों की कमी है और जो इंफ्रास्ट्रक्चर की कमी है उसे भी दूर किया जाएगा. अनिल विज ने कहा की अचीवमेंट से जिन जिलों में कम था उनको सुधार के लिए कहा है इस तरह की बैठकों को आगे भी लिया जाएगा उनको कहा है इसमे सुधार करें.

अनिल विज ने कहा कि वर्क आउट करने को कहा पेंडेन्सी जहां है उसको क्लियर करने को कहा है, एसपी मॉनिटर करें ताकि हर मामले में कार्रवाई हो सके. प्रदेश में अपराध के बढ़ने पर बोले विज ने कहा एसटीएफ बनाई है बहुत से लोगो की गिरफ्तारी हुई है ऑर्गनाइजड क्राइम कम हो ये प्रयास है.

ये भी पढ़ें- हिसार एयरपोर्ट पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का विरोध, किसानों ने दिखाए काले झंडे

नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के कामकाज पर अनिल विज ने कहा कि एनसीबीके प्रमुख बैठक में नही थे उनके साथ बैठक होगी तो उनकी डिमांड को रीजॉल्व करेंगे. विज ने कहा नार्कोटिक्स ब्यूरो चुनावी ड्यूटी के चलते बहार है उनके आने के बाद मीटिंग करके चर्चा की जाएगी. प्रदेश में नशा तस्करों के खिलाफ मामले दर्ज किए जा रहें है और सख्ती से कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details