हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हरियाणा सरकार ने गांधी परिवार की संपत्तियों की मांगी जानकारी, ED को सौंपेगी रिपोर्ट

हरियाणा सरकार ने राजीव गांधी और जवाहरलाल नेहरू ट्रस्ट की सारी जानकारी संबंधित विभागों से मांगी है. गृह मंत्री विज का कहना है कि ये जानकारी हम प्रवर्तन निदेशालय को देंगे.

By

Published : Jul 27, 2020, 10:53 PM IST

Haryana government
Haryana government

चंडीगढ़: गृ़ह मंत्री अनिल विज ने एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान ये जानकारी दी है कि हरियाणा में राजीव गांधी और जवाहरलाल नेहरू ट्रस्ट के नाम पर अगर कोई संपत्ति है तो उसकी जानकारी सभी विभागों से मांगी गई है. बताया जा रहा है कि पंचकूला और गुरुग्राम में राजीव गांधी या फिर जवाहरलाल नेहरू ट्रस्ट के नाम पर संपत्ति हो सकती है.

इस पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि अभी सभी विभागों से इससे संबंधित सारी जानकारी मांगी गई है. पहले जानकारी जुटाई जाएगी और फिर इसमें जो कुछ भी करना है वो प्रवर्तन निदेशालय ने करना है.

हरियाणा सरकार ने गांधी परिवार की संपत्तियों की मांगी जानकारी, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें-अंबाला को राफेल का बेसब्री से इंतजार, हमारे लिए बेहद गर्व की बात- विज

जब पत्रकारों ने गृह मंत्री अनिल विज से ये सवाल किया कि आखिर ये जानकारी इस वक्त क्यों ली जा रही है. इस पर अनिल विज ने ये जवाब दिया है कि हरियाणा सरकार से सारी जानकारी प्रवर्तन निदेशालय ने मांगी है. विज ने कहा कि हम जल्द से जल्द जानकारी ईडी को सौंप देंगे.

बता दें, 2004 से 2014 तक हरियाणा में कांग्रेस सत्ता में रही, इसलिए सरकार को अंदेशा है कि इन ट्रस्ट को हरियाणा में भी खास लोकेशन पर एनसीआर व अन्य जगह जमीनें आवंटित की गई होंगी. केंद्रीय कमेटी के रिकॉर्ड तलब करने पर सरकार ने ट्रस्ट को दी जमीनों की जानकारी जुटानी शुरू कर दी है.

गुरुग्राम में जमीन अलॉट होने की जानकारी

हरियाणा सरकार के पास प्राथमिक सूचना है कि गुरुग्राम में कांग्रेस से जुड़े ट्रस्ट को जमीन आवंटित हुई है. कांग्रेस शासनकाल में ही भूमि आवंटन किया गया है. गुरुग्राम के अलावा अन्य किन-किन जिलों में जमीन दी गई है, जल्दी इसका खुलासा हो सकता है. चूंकि, एजेएल भूमि आवंटन मामले में पहले ही मामला अदालत में विचाराधीन है. रॉबर्ट वाड्रा-डीएलएफ डील को लेकर भी कांग्रेस सवालों के घेरे में रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details