हरियाणा

haryana

रविवार को हरियाणा में कोरोना का कहर, 496 नए केस और 4 की मौत

By

Published : Jun 7, 2020, 9:13 PM IST

हरियाणा में कोरोना वायरस का संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है. प्रदेश में गुरुग्राम, फरीदाबाद और सोनीपत जिलों में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ी है. प्रदेश में अब तक कुल 4448 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं.

haryana corona virus update 7 june
haryana corona virus update

चंडीगढ़:हरियाणा में कोरोना वायरस की रफ्तार रुकने का नाम नहीं ले रही है. एक तरफ सरकार लॉकडाउन में छूट दे रही है तो दूसरी तरफ कोरोना वायरस तेजी से फैलने लगा है. रविवार को प्रदेश में 496 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं. जिसके बाद प्रदेश में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 4448 हो गई है. जिनमें 14 इटली के नागरिक भी शामिल हैं.

हरियाणा में नए कोरोना संक्रमित मरीज

प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. रविवार को कोरोना ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. प्रदेश में एक ही दिन में 496 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. जिनमें सबसे ज्यादा मरीज गुरुग्राम में 230, सोनीपत में 73 और फरीदाबाद में 56 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं. इन मरीजों के मिलने से प्रदेश में कोरोना संक्रमित एक्टिव मरीजों की संख्या 2946 हो गई है.

हरियाणा में कोरोना संक्रमण की स्थिति

प्रदेश में ठीक 194 हुए मरीज

रविवार को प्रदेश में प्रदेश में कुल 194 मरीज ठीक हुए हैं. जिनमें से सबसे ज्यादा 108 गुरुग्राम और रोहतक में 41 मरीज ठीक हुए, अंबाला, पलवल, हिसार में 6-6 मरीज ठीक, कुरुक्षेत्र, भिवानी और नूंह में 5-5 मरीज ठीक, नारनौल, कैथल में 4-4, फतेहाबाद में तीन और सीएम सिटी करनाल में एक मरीज ठीक हुआ है.

जिलेवार कोरोना संक्रमितों की संख्या

इसके साथ ही आज चार कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई. प्रदेश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 24 से बढ़कर 28 हो गया है. इसके साथ ही प्रदेश में कुल कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 2946 हो गई है. वहीं प्रदेश में कोरोना सक्रमित मरीजों की संख्या सिर्फ 6 दिन में डबल हो रही है. इससे स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है.

ये भी पढ़ें:-सोनाली फोगाट के थप्पड़ कांड पर विज ने दी प्रतिक्रिया, कांग्रेस पर भी किया पलटवार

प्रदेश में अबतक 1 लाख 45 हजार 722 से अधिक लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं. जिनमें से 1 लाख 36 हजार 555 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. जबकि 4 हजार 719 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है. वहीं प्रदेश में रिकवरी रेट घट कर 33.14% हो गया है. वहीं कोरोना पॉजिटिव रेट में 3.15% हो गया है. वहीं प्रदेश में 28 लोग कोरोना से अपनी जान गंवा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details