हरियाणा

haryana

हरियाणा कोविड-19 ट्रैकर: कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज 17, गुरुग्राम से 10

By

Published : Mar 25, 2020, 7:29 PM IST

Updated : Mar 25, 2020, 8:19 PM IST

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरिजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. हरियाणा में 25 मार्च शाम सात बजे तक मरीजों की संख्या करीब 17 है. वहीं देश में भी लगातार आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर...

haryana corona virus tracker
haryana corona virus tracker

चंडीगढ़:हरियाणा में लगातार कोरोना के मरीज की संख्या बढ़ती जा रही है. हरियाणा में कुल संक्रमति मरीजं की संख्या 17 है. जिनमें से मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा 10 गुरुग्राम में हैं. हरियाणा सरकार ने गुरुग्राम में मरीजों की संख्या को देखते हुए गुरुग्राम के सभी बोर्डर सील कर दिए हैं.

हरियाणा कोविड-19 ट्रैकर

देश में लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या को देखते हुए सरकार भी पूरी तरह से चौकन्नी हो गई है. सरकार ने तत्परता दिखाते हुए पूरे देश को 21 दिन के लिए लॉकडाउन कर दिया है. इससे पहले हरियाणा सरकार ने प्रदेश को 31 मार्च तक लॉकडाउन किया था लेकिन केंद्र सरकार के फैसले के बाद अब हरियाणा भी 31 दिन तक लॉकडाउन रहेगा.

हरियाणा के इन जिलों में मरीजों की संख्या

जिला मरीज
गुरुग्राम 10
फरीदाबाद 2
पानीपत 2
पलवल 1
पंचकूला 1
सोनीपत 1

बता दें कि कोरोना वायरस दुनिया भर में अबतक करीब 19 हजार 6 सौ लोगों की जान ले चुका है. वहीं करीब 4 लाख 35 हजार लोग इसकी चपैट में हैं. भारत में भी अबतक 10 लोगों की जान कोरोना वायरस से जा चुकी है. देश के आगे इस कोरोना वायरस की बीमारी भयाभय होती जा रही है. अगर ऐसे ही रहा तो हालात और भी ज्यादा खराब हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें:-जनता कर्फ्यू के बाद से सुनसान पड़े सिरसा के बाजार

दुनियाभर के वैज्ञानिक कोरोना वायरस की दवा बाने में लगे हैं लेकिन अभी तक कोई दवा नहीं बनी है. इससे बचाव का मात्र एक ही उपाय है कि लोग अपने-अपने घरों में बैंठे. सड़कों पर ना निकलें. जबतक कोरोना वायरस की चैन को नहीं तोड़ा जाता इससे बचना मुश्किल है.

Last Updated : Mar 25, 2020, 8:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details