हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

Haryana Corona Update: कोरोना के मामलों में हो रही बढ़ोतरी, प्रदेश में 55 नए मामलों के साथ 275 हुए एक्टिव केस

हरियाणा में कोरोना मरीजों (Haryana Corona Update) की संख्या एक बार फिर से बढ़ रही, वहीं गुरुग्राम में स्थिति और चिंताजनक है. गुरुग्राम से रोजाना कोरोना के औसतन दस से बारह मरीज मिल रहे हैं. इस समय अकेले गुरुग्राम से 130 एक्टिव मरीज हैं.

By

Published : Dec 22, 2021, 11:00 PM IST

Haryana corona update
Haryana corona update

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना से हालात (Haryana Corona Update) सुधर रहे हैं, लेकिन अब कोरोना के नए मरीज और एक्टिव मरीजों की संख्या रोजाना उतार-चढ़ाव दिख रहा है. बुधवार को प्रदेशभर से 55 नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही हरियाणा में एक्टिव मरीजों (Haryana Corona Active Case) की संख्या 275 हो गई है. बुधवार को हरियाणा के 8 जिलों से नए केस मिले हैं.

इनमें सबसे ज्यादा 29 मरीज गुरुग्राम (gurugram New Corona Cases) से सामने आए हैं. इसके अलावा 8 मरीज पंचकूला से, 7-7 मरीज फरीदाबाद और अंबाला से, 1-1 मरीज करनाल, भिवानी, कुरुक्षेत्र और झज्जर से मिले हैं. प्रदेश में कुल 14 जिले ऐसे हैं, जहां बुधवार को एक भी नया मरीज नहीं मिला. अगर बात गुरुग्राम जिले की करें तो यहां स्थिति चिंताजनक है. बुधवार को साइबर सिटी में 29 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं, हालांकि इसके साथ 11 मरीज ठीक भी हुए हैं, लेकिन अभी भी गुरुग्राम में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या प्रदेश में सबसे ज्यादा 130 है.

हरियाणा कोरोना बुलेटिन

वहीं बुधवार को प्रदेशभर से 14 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. यहां ये भी बता दें कि हरियाणा के 6 जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं. हिसार, महेंद्रगढ़, जींद, फतेहाबाद, चरखी दादरी और नूंह जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं. यहां अब एक भी एक्टिव केस नहीं है. बता दें कि पिछले 24 घंटों में कोरोना से पूरे प्रदेश में किसी की मौत नहीं हुई है. हरियाणा में अभी तक कोरोना से 10 हजार 62 लोगों की मौत हुई है.

हरियाणा कोरोना बुलेटिन

ये भी पढ़ें-No Vaccine No Entry in Haryana: हरियाणा में वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लेने वालों पर 1 जनवरी से होगा एक्शन, इन सार्वजनिक स्थलों पर नो एंट्री

इसके अलावा हरियाणा में अब तक 1 करोड़ 43 लाख 16 हजार 262 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. हरियाणा का रिकवरी रेट (haryana corona recovery rate) 98.66 फीसदी है. प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन भी प्रभावी ढंग से चल रही है. प्रदेश में लोगों को कुल 3 करोड़ 17 लाख 58 हजार 560 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. बुधवार को पहली डोज 40 हजार 490 लोगों को लगी है. वहीं दूसरी डोज 1 लाख 40 हजार 517 लोगों को लगी हैं.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat App

ABOUT THE AUTHOR

...view details