हरियाणा

haryana

By

Published : Mar 17, 2022, 10:20 PM IST

ETV Bharat / state

Haryana Corona Update: दम तोड़ रहा कोरोना! 8 जिलों में नहीं मिला एक भी नया मरीज

हरियाणा में कोरोना मरीजों (Haryana Corona Update) की संख्या में रोजाना उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. वीरवार को हरियाणा में 72 नए मरीज मिले हैं. इसी के साथ प्रदेश में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 580 हो गया है.

Haryana corona update
Haryana corona update

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना से हालात (Haryana Corona Update) सुधरते जा रहे हैं. पिछले महीने से प्रदेश में बड़ी संख्या में कोरोना के मरीज मिल रहे थे. अब धीरे-धीरे आंकड़ों में कमी देखने को मिल रही है. वीरवार को प्रदेशभर से 72 नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही हरियाणा में एक्टिव मरीजों (Haryana Corona Active Case) की संख्या 580 हो गई है. वीरवार को हरियाणा के 14 जिलों से नए केस मिले हैं. 8 जिले ऐसे हैं जहां एक भी नया मरीज नहीं मिला है.

इनमें सबसे ज्यादा 42 मरीज गुरुग्राम (New Corona Cases In Gurugram) से सामने आए हैं. इसके अलावा 7 मरीज फरीदाबाद से, 5-5 मरीज हिसार और यमुनानगर से मिले हैं. प्रदेश में कुल 8 जिले ऐसे हैं, जहां वीरवार को एक भी नया मरीज नहीं मिला है. अगर बात गुरुग्राम जिले की करें तो यहां स्थिति चिंताजनक है. वीरवार को साइबर सिटी में 42 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं, हालांकि इसके साथ 45 मरीज ठीक भी हुए हैं, लेकिन अभी भी गुरुग्राम में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या प्रदेश में सबसे ज्यादा 318 है.

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

वहीं वीरवार को प्रदेशभर से 119 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. यहां ये भी बता दें कि वीरवार को सिरसा, कुरुक्षेत्र, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, फरीदाबाद, कैथल और चरखी दादरी से कोई नया मरीज सामने नहीं आया है. गौरतलब है कि पिछले 24 घंटों में कोरोना से पूरे प्रदेश में 3 मरीजों की मौत हुई है. इसी के साथ हरियाणा में अभी तक कोरोना से 10 हजार 594 लोगों की मौत हुई है.

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

ये भी पढ़ें- धर्मनगरी में होली को लेकर लोगों में उत्साह, बाजारों में लौटी रौनक

इसके अलावा हरियाणा का रिकवरी रेट (haryana corona recovery rate) 98.86 फीसदी है. प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन भी प्रभावी ढंग से चल रही है. प्रदेश में लोगों को कुल 4 करोड़ 14 लाख 83 हजार 178 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी हैं. वीरवार को पहली डोज 5 हजार 233 लोगों को लगी है. वहीं दूसरी डोज 10 हजार 553 लोगों को लगी है. वहीं पूरे प्रदेश भर में 2 लाख 55 हजार 262 लोगों को बूस्टर डोज दी जा चुकी है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details