हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

प्रदेश में अब हर तीन महीने में होगा रोजगार मेले का आयोजन- दुष्यंत चौटाला

प्रदेश में अब हर तीन महीने में रोजागार मेले का आयोजन किया जाएगा. रोजगार मेलों में निजी कंपनियां जिला मुख्यालयों पर आकर योग्यता अनुसार बेरोजगार युवाओं को नौकरी प्रदान करेंगी.

Deputy CM Dushyant Chautala
डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला (फाइल फोटो)

By

Published : Dec 10, 2019, 11:42 AM IST

Updated : Dec 10, 2019, 12:44 PM IST

चंडीगढ़: प्रदेश की बीजेपी-जेजेपी गठबंधन वाली सरकार युवाओं के रोजगार के लिए पूरी तरह से गंभीर है. इसी को ध्यान में रखते हुए हरियाणा के अंदर अब हर तीन महीने में रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा. रोजगार मेलों में निजी कंपनियों को जिला मुख्यालयों पर आकर योग्यता अनुसार बेरोजगार युवाओं को नौकरी प्रदान करेंगी.

डिप्टी सीएम ने की घोषणा
डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने सोमवार को चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय में आयोजित प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि जेजेपी ने अपने घोषणा पत्र में प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने के लिए प्रदेश भर में रोजगार मेला लगाने का वादा किया था. इसी वादे को निभाते हुए बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार ने बहुराष्ट्रीय निजी कंपनियों के साथ मिलकर रोजगार मेले का आयोजन करने का फैसला लिया है.

ये भी पढ़ें:गुलदाउदी शो में 270 किस्म के फूलों की लगी प्रदर्शनी, खूबसूरत फूलों ने मोह लिया मन

ऑनलाइन करना होगा रजिस्ट्रेशन
उन्होंने बताया कि रोजगार मेले के लिए युवाओं को पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इस संबंध में डिप्टी सीएम ने प्रदेश के सभी रोजगार अधिकारियों को रूपरेखा तैयार करने के निर्देश दे दिए हैं.

स्किल सेंटर भी खुलेगा
उन्होंने बताया कि पन्नीवाला मोटा स्थित चौ. देवीलाल इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रदेश का पहला स्किल सेंटर खोला जाएगा जिससे इस क्षेत्र के युवाओं को रोजगार में मदद मिलेगी.

ये भी पढ़ें:रेवाड़ी: शोपीस बनी DTH योजना, प्राइमरी स्कूलों में लगे 400 DTH खराब

विपक्ष पर साधा निशाना
डिप्टी सीएम ने कांग्रेस व हुड्डा पर तंज कसते हुए कहा कि 10 साल तक प्रदेश की जमीन लूटते रहे और अब वे अपनी सियासी जमीन तलाश रहे हैं. डिप्टी सीएम के अनुसार कांग्रेस के 10 साल के राज में लगभाग 73 हजार एकड़ जमीन को किसानों से छीन कर सीएलयू दी गई. साथ ही कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व पर निशाना साधते हुए कहा कि देश व प्रदेश के लोग टू-जी, थ्री जी और जीजा-जी के घोटालों को अभी तक भूले नहीं हैं.

'प्रदेश में आएगा बदलाव नजर'
डिप्टी सीएम चौटाला ने कहा कि वो दावे करने में नहीं बल्कि काम करने में यकीन रखते हैं और जल्द ही प्रदेश में इस काम का बदलाव नजर आएगा.

ये भी पढ़ें:हरियाणा मौसम विभाग की चेतावनी, प्रदेश में बारिश के साथ ओलावृष्टि होने के आसार

Last Updated : Dec 10, 2019, 12:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details